‘लव जिहाद’ के विरुद्ध आजरा में १० सहस्र हिन्दू मार्ग पर !

हिन्दू जनाक्रोश फेरियों में धर्म पर होनेवाले विविध आघात रोकने की भी मांग

आजरा (जिला कोल्हापुर) – गत कुछ दिनों से आजरा परिसर में ‘लव जिहाद’ की घटनाएं बढ रही हैं । इसी के साथ हिन्दू लडकियों की छेडछाड, हिन्दू युवकों को जानबूझकर कष्ट पहुंचाना आदि प्रकरण भी बढ रहे हैं । इसका विरोध करने हेतु आजरा में ६ जनवरी को ‘हिन्दू जनाक्रोश फेरी’ निकाली गई । इस फेरी का आरंभ व्यंकटराव हाईस्कूल से होकर नगर के विविध मार्गों से जाते हुए शिवतीर्थ में उसका समापन हुआ । समापन के अवसर पर समस्त हिन्दू संयुक्त शाखा के कार्याध्यक्ष श्री. मिलिंद एकबोटे, हिन्दू एकता आंदोलन सातारा के जिलाध्यक्ष श्री. विक्रम पावसकर, ‘सव्यास का गुरुकुलम्’ के प्रधान आचार्य श्री. लखन जाधव तथा हिन्दू जन जागृति समिति प्रणीत रणरागिनी शाखा की श्रीमती राजश्री तिवारी ने अपने मनोगत व्यक्त किए । इस फेरी में विविध हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन, पक्ष, संप्रदाय के पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा भक्तों के साथ १० सहस्र से अधिक हिन्दू उपस्थित थे ।

‘लव जिहाद’ का संकट प्रत्येक हिन्दू के घर तक पहुंच गया है ! – श्रीमती राजश्री तिवारी

इस अवसर पर मार्गदर्शन करते हुए श्रीमती राजश्री तिवारी ने कहा, ‘गत ३ वर्षों में हिन्दू लडकियां तथा युवतियों के लापता होने का प्रमाण लक्षणीय है । आज ‘लव जिहाद’ का संकट प्रत्येक हिन्दू के घर तक पहुंच गया है । इसलिए ‘लव जिहाद’ के विरुद्ध कठोर कानून बनाना आवश्यक है । यह कानून पारित करते समय हिन्दू लडकियों द्वारा अन्य धर्मियों के साथ विवाह करने पर उनके माता-पिता की संपत्ति का अंश न मिलने तथा हिन्दू युवती के माता-पिता की सम्मति के बिना अंतरधर्मीय विवाह के लिए अनुमति न मिलने का प्रबंध करना अत्यावश्यक है ।

क्षणिकाएं

१. इस अवसर पर अन्य घोषणाओं के साथ ‘लाना होगा-लाना होगा, हिन्दू राष्ट्र लाना होगा’, की घोषणा की गई ।

२. हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से १० जनवरी को गढहिंग्लज नगर में म.दु. श्रेष्ठी विद्यालय में सायं ६ बजे हिन्दू राष्ट्र-जागृति सभा आयोजित की गई है । इस अवसर पर हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. आदित्य शास्त्री ने इस सभा के लिए हिन्दुओं को बडी संख्या में उपस्थित रहने का आवाहन किया ।

संपादकीय भूमिका

लव जिहाद के विरुद्ध पूरे राज्य में निकलनेवाली फेरियों में सहस्रों की संख्या में हिन्दू सम्मिलित हो रहे हैं, इससे ‘लव जिहाद’ के आघात की विभीषिका ध्यान में आती है ! अब तो सरकार को ‘लव जिहाद’ रोकने हेतु कठोर से कठोर कानून बनाना चाहिए, हिन्दुओं की ऐसी अपेक्षा है !