झारखंड पुलिस की सहायता से होती है बांग्लादेश में गोवंश की तस्करी ! – भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का आरोप

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे

रांची (झारखंड) – झारखंड राज्य के कुछ पशु बिक्री बाजारों से पशु वध गृहों के लिए पशुओं को खरीदा जाता है । यहां से तस्करी के लिए पशुओं को बडी संख्या में खरीदा जाता है । विशेष रुप से गायों को खरीद कर उनकी बांगलादेश में तस्करी की जाती है । इस तस्करी में पुलिस की ‘अर्थ’ पूर्ण सहायता होती है, ऐसा आरोप भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने किया ।

१. झारखंड के माहनपुर, हिरणपुर और दुमका के बाजारों में प्रत्येक सप्ताह २५ करोड रुपयों का व्यापार होता है । यहां से पशु तस्कर गोवंश खरीद कर असम से नदी मार्ग से अवैध ढंग से गायों को बांगलादेश में भेजते हैं । इसमें गायों को केले के पेड के तनों से बांधा जाता है । केवल उनकी नाक ऊपर रहे, इस प्रकार से बांधा जाता है । इस बात का ध्यान रखा जाता है कि, ऊपर से गाय का कोई भी अंग न दिखे । बांगलादेश में २ गाय भेजने के लिए ५२ सहस्र रुपए लिए जाते हैं । तस्करों ने सीमा से आधा किलोमीटर पहले उनका स्थान बनाया है । इस तस्करी के विषय में भाजपा सांसद मेनका गांधी ने भी इसके पहले चिंता व्यक्त करते हुए पुलिस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था ।

२. भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने एक वीडियो प्रसारित किया है, जिसमें गोतस्कर गायों को बांगलादेश में भेजते हुए दिख रहे हैं, साथ ही दुबे ने १० सहस्र गायों को मुक्त कराने का दावा किया है । मोइनुद्दीन और अली अन्सारी इन दोनों को पुलिस को सौंपने के लिए बताया गया है ।

संपादकीय भूमिका

इस ओर केंद्र सरकार को गंभीरता से देखते हुए तस्करी रोकनी चाहिए, ऐसा ही हिन्दुओं को लगता है !