हिन्दूद्वेषी मुन्नवर फारूकी के कार्यक्रम को देहली पुलिस द्वारा अनुमति अस्वीकृत !

हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के विरोध का परिणाम

हिन्दूद्वेषी विनोदी कलाकार मुन्नवर फारुकी

नई देहली – हिन्दूद्वेषी विनोदी कलाकार मुन्नवर फारुकी की राष्ट्र की राजधानी में होनेवाले ‘डोंगरी टू नोवेयर’ इस विनोदी विशेष कार्यक्रम के लिए कानून एवं सुव्यवस्था का कारण बताकर देहली पुलिस ने अनुमति नहीं दी । कार्यक्रम आयोजित करने पर उसका विरोध करने की चेतावनी विश्व हिन्दू परिषद ने दी थी ।
विश्व हिन्दू परिषद की देहली शाखा के प्रमुख सुरेंद्रकुमार गुप्ता ने मुन्नवर फारूकी का वादग्रस्त कार्यक्रम रहित करने की मांग देहली पुलिस आयुक्त संजय अरोरा को एक निवेदन द्वारा की थी । ‘मुन्नवर फारूकी का ‘डोंगरी टू नोवेयर’ यह कार्यक्रम अर्थात हिन्दुओं के देवी-देवताओं का अनादर करने के लिए नियोजित प्रचार है । द्वेषयुक्त भाषण एवं हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करना, गंभीर विषय है’, ऐसा इस निवदेन द्वारा कहा गया था । इससे पूर्व मुन्नवर फारूकी का बेंगळुरू में होनेवाला कार्यक्रम ‘जय श्री राम सेना’ इस हिन्दू संगठन द्वारा किए हुए परिवाद के कारण निरस्त किया गया था ।

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से भी पुलिस को दिया था कार्यक्रम रहित करने का निवेदन !

निवेदन देते समय समितिके कार्यकर्ता

देहली – हिन्दूद्वेषी विनोदी कलाकार मुनव्वर फारुकी का हिन्दूद्वेष और आक्षेपार्ह वक्तव्यों की पृष्ठभूमि देखते हुए सामाजिक एवं धार्मिक सद्भाव अबाधित रखने के लिए २८ अगस्त का नियोजित कार्यक्रम रहित करने के लिए हिन्दू जनजागृति समिति ने कमला मार्केट पुलिस थाने में निवेदन दिया था । इस समय ब्राह्मण स्वाभिमान सभा के अध्यक्ष पंडित ब्रिजेश शर्मा एवं स्थानीय मंदिर पुजारी शाखा के पदाधिकारी उपस्थित थे । हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ताओं ने ‘केदारनाथ सहानी ऑडिटोरियम’ जहां कार्यक्रम होनेवाला था, वहां के स्थानीय अधिकारियों से मिलकर चर्चा की । ऑडिटोरियम की ओर से उन्होंने बताया कि यह यह कार्यक्रम रहित किया गया है ।

संपादकीय भूमिका

हिन्दू संगठित होने पर धर्महानि रोकी जा सकती है, इसका यह उदाहरण है !