अलवर (राजस्थान) में चिरंजीलाल की धर्मांध कट्टरपंथी मुसलमानों द्वारा ‘सामूहिक हत्या’ की गई !

चिरंजीलाल

अलवर (राजस्थान) – यहां धर्मांध कट्टरपंथी मुसलमानों के समूह द्वारा एक हिन्दू की (‘मॉब लिंचिंग’) हत्या करने की घटना उजागर हुई है। १४ अगस्त को अलवर जिले के गोविंदगढ़ के रामबास गांव में चिरंजीलाल नाम के सब्जी विक्रेता को २०-२५ मुसलमान कट्टरपंथियों ने ट्रैक्टर चोरी करने का आरोप लगाते हुए अति नृशंसता से पीटा। गंभीर रूप से घायल ४५ वर्षीय चिरंजीलाल को चिकित्सालय ले जाया गया एवं चिकित्सा के समय उसकी मृत्यु हो गई।

१. घटना का विरोध कर रहे उनके परिवार के सदस्यों ने शासकीय सहायता के रूप में ५० लाख रुपये की मांग की है, साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने और आरोपी को बंदी बनाने की भी मांग की है । घटना के विरोध में १६ अगस्त को गोविंदगढ़ बाजार को पूरी तरह बंद कर रखा गया ।

२. स्थानीय सामाजिक माध्यमों के अनुसार चिरंजीलाल के पुत्र योगेश का कहना है कि पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध  कार्रवाई करने की बजाय उन्हें वैसे ही छोड दिया । ( हिन्दुऒ के साथ सौतेला व्यवहार करने वाली कांग्रेस के राज्य में पुलिस से और क्या अपेक्षा की जा सकती है ! – संपादक ) १६ अगस्त को चिरंजीलाल के परिवार ने उनका अंतिम संस्कार करने से पहले अपनी मांगों को पूरा करने के लिए रास्ता रोको आंदोलन भी किया ।

राजस्थान बन रहा है ‘पाकिस्तान’! – भाजपा का गंभीर आरोप

भाजपा के राजस्थान की नेता अभिषेक आचार्य कुलश्रेष्ठ ने ट्वीट कर घटना का तीव्र निषेध किया । उन्होंने कहा कि राजस्थान पाकिस्तान बनता जा रहा है । जहां कांग्रेस सत्ता में है, वहां हिन्दुओं की ‘सामूहिक हत्या’ हो रही है । पूरे राजस्थान में हिन्दू असुरक्षित हैं परंतु  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने सिंहासन को बचाने के प्रयत्न कर रहे हैं ।

संपादकीय भूमिका

  • कांग्रेस राज्य में असुरक्षित हो रहे हैं हिन्दू !
  • नूह (हरियाणा) के ‘पहलू खान’ अथवा दादरी (उत्तर प्रदेश) के ‘अकलाख’ की कथित रूप से हत्या करने का आरोप लगाते हुए, आकाश-पाताल एक करने वाले धर्मनिरपेक्षतावादियों का समूह अब चुप क्यों है ? क्या वे यह कहना चाहते हैं कि ‘चिरंजीलाल हिन्दू हैं और हत्यारे कट्टर मुसलमान हैं’, तो यह हत्या योग्य है’?