‘कश्मीर छोडें, अन्यथा मरने को तैयार रहें !’

कश्मीर में जिहादी आतंकवादी संगठनों की हिन्दुओं को धमकी

श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर) – कश्मीर में रहनेवाले कश्मीरी हिन्दुओं को ‘लष्कर-ए-इस्लाम’ नामक जिहादी आतंकवादी संगठन ने ‘कश्मीर छोडें, नहीं तो मरने के लिए तैयार रहें’, ऐसी धमकी एक पत्र के माध्यम से दी । पुलवामा जिले के विस्थापितों की कॉलोनी में रहनेवाले कश्मीरी हिन्दुओं को धमकी का यह पत्र मिला है । कुछ दिनों पहले ही कश्मीर में बडगाम के कश्मीरी हिन्दू राहुल भट्ट की तहसीलदार के कार्यालय में घुसकर हत्या कर दी गई थी । इसके बाद अब इस धमकी के कारण कश्मीरी हिन्दुओं में भय का वातावरण निर्माण हो गया है । राहुल की हत्या के बाद कश्मीरी हिन्दुओं ने रास्ते पर उतरकर केंद्र और राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी की थी, साथ ही कश्मीर में हिन्दू सुरक्षित न होने का आरोप भी लगाया था ।

विस्थापितों की कॉलोनी के अध्यक्ष को यह पत्र लिखा गया है । इसमें कहा है, ‘सभी विस्थापित और राष्ट्रीय संघ कार्यकर्ता, कश्मीर छोड़कर चले जाएं, अन्यथा मरने को तैयार रहें । कश्मीर में एक और इजरायल बनाकर कश्मीरी मुसलमानों की हत्या करने की इच्छा रखनेवाले कश्मीरी हिन्दुओं के लिए यहां जगह नहीं है । आपको दोगुनी या तिगुनी सुरक्षा मिलेगी, तो भी आप मरने ही वाले हैं ।’ (ऐसी धमकी केंद्र और राज्य सरकार को चुनौती ही कही जाएगी ! इन जिहादी आतंकवादी संगठनों को पाक की सहायता होने से पाक को नष्ट किए बिना कश्मीर में जिहादी आतंकवाद नष्ट होना असंभव है ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका

  • वर्ष १९८९ के बाद आज भी कश्मीर में हिन्दुओं को ऐसी धमकियां मिल रही हैं, यह अभी तक की सभी पार्टियों की सरकारों के लिए लज्जास्पद !
  • परमाणु क्षमता सम्पन्न भारत को मुट्ठीभर जिहादी आतंकवादी ३ दशकों से भारी पडते हैं और भारत उनको समूल नष्ट कर हिन्दुओं की रक्षा नहीं कर सकता, यह लज्जास्पद !