अलवर (राजस्थान) में ३०० वर्ष प्राचीन शिव मंदिर, अनधिकृत ठहराकर गिरा दिया गया !

  • देवी-देवताओं की मूर्तियों की तोडफोड कर शिवलिंग को यंत्र द्वारा काटा !

  • भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया, जबकि कांग्रेस ने भाजपा पर मंदिरों को गिराने का आरोप लगाया !

अलवर (राजस्थान) – अलवर जिले के राजगढ में ३०० वर्ष प्राचीन शिव मंदिर की छत और दीवारों को अनधिकृत घोषित कर दिया गया है । इस कार्रवाई में मंदिर के देवी-देवताओं की मूर्तियों की तोडफोड की गई, तथा शिवलिंग को यंत्र द्वारा काट दिया गया है । इस समय कुल ३ मंदिर गिराए गए । यहां के रास्ते चौडे करते समय यह कार्रवाई की गई । इस समय ८५ दुकानों एवं घरों को भी गिरा दिया गया है । भाजपा ने राज्य में कांग्रेस सरकार की आलोचना की है, जबकि कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा ने दावा किया है कि, “भाजपा द्वारा कार्रवाई की गई क्योंकि, वह नगरपालिका में सत्ता में थी ।”

यदि ३४ भाजपा पार्षद मेरे पास लाए, तो रुकेगी कार्रवाई !- कांग्रेस के विधायक जौहरी लाल मीणा की मांग

इस पालिका में ३५ में से ३४ पार्षद भाजपा के हैं । इस संदर्भ में जब मीणा स्थानीय नागरिक मिलें, तब उन्होंने कहा, “पालिका में भाजपा सत्ता में है, तब भी आप लोग हमसे परिवाद क्यों कर रहे हैं ? यदि कांग्रेस की सत्ता होती, तो ऐसा नहीं होता । मैं तुम्हें २४ घंटे का समय दे रहा हूं । यदि तुम भाजपा के ३४ पार्षदों को मेरे घर लाते हो, तो कार्रवाई तुरंत रोक दी जाएगी । अन्यथा मैं कुछ नहीं कर सकता ।” इसका विडीओ सामाजिक माध्यमों द्वारा प्रसारित हो रहा है । इस प्रकरण में, यहां के ब्रज भूमि कल्याण परिषद ने विधायक मीणा, जिलाधिकारी एवं पालिका अधिकारी के विरुद्ध पुलिस में परिवाद की गई है ।

संपादकीय भूमिका

  • देहली के जहांगीरपुरी में मुसलमानों के अनधिकृत भवनों पर कार्रवाई की गई थी । तब हो हल्ला करनेवाली राजनीतिक पार्टियां और उनके नेता, कांग्रेस के राज्य में हिन्दुओं का प्राचीन मंदिर गिराने पर चुप क्यों हैं ?

  • यदि कांग्रेस के मतदान न देने की वजह से यह कार्रवाई की जा रही है, तो यह देशद्रोह है !