Bihar Hindu Family Attacked : समस्‍तीपुर (बिहार) : मुहर्रम के जुलूस के धर्मांधों द्वारा एक हिन्दू परिवार पर बिना कारण आक्रमण !

समस्‍तीपुर (बिहार) – यहां दरसिंहसराय में १४ जुलाई को मुहर्रम के जुलूस में सहभागी धर्मांधों ने सडक पर से जा रहे चार पहिया वाहन पर तलवार, हॉकी स्‍टिक एवं लकडी द्वारा आक्रमण किया । इस वाहन में बैठे अमितेश कुमार एवं साधना कुमारी नामक दंपति तथा उनका छोटा बेटा, इस प्रकार तीन लोग मधुबनी से पटना जा रहे थे । रास्ते में यह घटना हुई । इस आक्रमण में उनका बेटा घायल हो गया है । धर्माधों ने उनकी गाडी के शीशे फोड दिए । इस प्रकरण में दंपत्ति ने पुलिस में परिवाद प्रविष्ट किया है ।

इस प्रकरण में ५ लोगों को बंदी बनाया गया है, ऐसी जानकारी पुलिस उप- अधीक्षक विवेक ने दी है । पीडित दंपति ने कहा, ‘घटना होने के उपरांत पुलिस को अनेक बार दूरभाष करने पर भी पुलिस ने उसे नहीं उठाया । (ऐसी पुलिस को आपातकालीन निलंबित करें । ऐसी पुलिस जनता की रक्षा क्या करेगी ? – संपादक) जुलूस में सैकडों धर्मांध सहभागी हुए थे । कहा जाता है कि इन धर्मांधों ने अनेक दोपहिया वाहनवालों को भी बेदम पीटा है ।

नवादा में फहराया फिलिस्तीन का ध्वज !

नवादा के धमौल बाजार में मुहर्रम के जुलूस में फिलिस्तीन का ध्वज फहराया गया है । ‘न्‍यूज १८’ के जालस्थल पर यह समाचार प्रसारित करने के उपरांत नवादा पुलिस ने विवादग्रस्‍त ध्वज जब्त कर तीन युवकों को नियंत्रण में लिया है । नवादा पुलिस ने भी अपने सामाजिक माध्‍यम खाते पर से इस समाचार की पुष्टि की है । इससे पूर्व भी यहां ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं ।

संपादकीय भूमिका

ऐसी घटना होने के लिए समस्‍तीपुर भारत में अथवा पाकिस्‍तान में ? हिन्दुओं की उदासीनता, पुलिस की निष्‍क्रियता एवं सरकार की निराशा के कारण धर्मांध उद्दंड हो गए हैं । इस पर एक ही उपचार है,वह है हिन्दू राष्‍ट्र की स्‍थापना !