VHP On Muslim Shops : हिन्दू पूजा स्थलों पर मुसलमानों को पूजा सामग्री की बिक्री पर रोक लगायी जाये ! – विश्व हिंदू परिषद

नई देहली: मुस्लिम अपनी पहचान छिपाते हैं और हिंदू पूजा स्थलों पर पूजा सामग्री बेचते हैं। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कुछ समय पूर्व ही में मांग की थी कि राज्य सरकारें इस संबंध में कठोर कदम उठाएं और मुसलमानों को पूजा सामग्री की दुकानें खोलने से रोकें। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के महासचिव बजरंग बागरा ने हिंदुओं से अनुरोध किया है कि यदि वे हिंदू मंदिरों एवं अन्य धार्मिक स्थलों पर पूजा सामग्री बेचते पाए जाते हैं तो तत्काल स्थानीय प्रशासन को सूचित करें।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के महासचिव बजरंग बागरा

केदारनाथ जैसे कुछ हिंदू तीर्थ स्थलों में, मुसलमानों ने दुकानें स्थापित की हैं और भक्तों को प्रसाद और अन्य पूजा सामग्री बेच रहे हैं। कानूनी रूप से कोई भी इस पर आपत्ति नहीं कर सकता है; किंतु पिछले कुछ वर्षों में, मुस्लिम दुकानदारों द्वारा ग्राहकों को भोजन, पेय और अन्य सामान देने से पहले उन पर थूकने के कई उदाहरण सामने आए हैं। अतः, राज्य सरकारों को मुसलमानों को हिंदू मंदिरों के आसपास दुकानें स्थापित करने और पूजा सामग्री बेचने से रोकना चाहिए ताकि हिंदू भक्तों की मान्यताओं को चोट न पहुंचे। बागरा ने कहा।

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि मुस्लिम अपनी पहचान छिपाकर मंदिरों और हिंदू धार्मिक स्थलों पर पूजा सामग्री बेच रहे हैं। हिंदुओं को ऐसे दुकानदारों की पहचान करनी चाहिए और तुरंत स्थानीय प्रशासन को सूचित करना चाहिए। बंसल ने सभी राज्य सरकारों से ऐसी आपत्ति के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने और हिंदू धार्मिक स्थलों की पवित्रता बनाए रखने का भी आग्रह किया।