Firhad Hakim : जो लोग इस्लाम में नही जन्मे हुए वे अभागे हैं तथा अल्लाह उन्हें मुसलमान बनाकर प्रसन्न करता है !

बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री फिरहाद हकीम की मुसलमानों से अनुरोध !

बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम

कोलकाता (बंगाल) – दुर्भाग्यशाली हैं वे जो इस्लाम में जन्म नहीं लिए। कलकत्ता शहर के मेयर तथा तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री फिरहाद हकीम ने जुलाई में कहा, यदि हम उन्हें आमंत्रण (इस्लाम के लिए निमंत्रण) दे सकते हैं तथा उनमें ‘ईमान’ (इस्लाम के प्रति समर्पण) पैदा कर सकते हैं, तो हम अल्लाह को प्रसन्न कर सकते हैं। हाकिम ने ३ जुलाई को ऐसा कहा ।इस व्यक्तव्य पर विवाद खडा हो गया है। हकीम कोलकाता के धोनो धोन्यो स्टेडियम में ‘अखिल भारतीय कुरान प्रतियोगिता’ के कार्यक्रम में बोल रहे थे।

फिरहाद हकीम ने आगे कहा कि,

१. यदि हम किसी को इस्लाम के मार्ग पर ला सकें तो इस्लाम का प्रचार-प्रसार करके यह सिद्ध कर देंगे कि हम सच्चे मुसलमान हैं।

२. जब हजारों लोग सिर पर गोल टोपी लगाकर बैठते हैं तो यह सभी को दिखाई देता है। यह हमारी एकता को दर्शाता है और यह भी स्पष्ट करता है कि हमें कोई दबा नहीं सकता।

३. हम इस्लाम में जन्मे हैं, अतः पैगंबर एवं अल्लाह ने हमारे लिए स्वर्ग का मार्ग प्रशस्त किया है। यदि हम कोई पाप नहीं करेंगे तो सीधे स्वर्ग जायेंगे।

संपादकीय भूमिका

  • तृणमूल कांग्रेस के मंत्री स्पष्ट रूप से इस तरह के बयान देते हैं और पार्टी की मुखिया मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बारे में कुछ नहीं कहते हैं, इस कारण से, तृणमूल कांग्रेस एक और मुस्लिम लीग है और अगर बंगाल शीघ्र ही बांग्लादेश बन जाए तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए !

  • यद्यपि हकीम ने यह नहीं बताया है कि गैर-मुसलमानों को मुसलमान बनाने के लिए किस माध्यम का प्रयोग किया जाएगा, लेकिन अगर हम १,४०० साल के इतिहास या १९४७ के विभाजन के इतिहास को देखें, तो माध्यम कौन सा होगा?