Telangana Medak Violence : मेडक (तेलंगाना) में गोतस्करी का विरोध करने पर मुसलमानों ने हिन्दुओं पर हमला किया !

(और इनकी सुनिए…) ‘गोतस्करी रोकने पर हिन्दू भक्तों ने शिकायत करने की बजाय मारपीट की !’ – पुलिस 

मेडक (तेलंगाना) – भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने यहां मुसलमानों द्वारा होने वाली गायों की तस्करी का विरोध प्रदर्शन किया। इस बार उन्होंने ट्रैफिक रोकने की कोशिश की । अतः मुसलमानों ने उन पर आक्रमण कर दिया। इस बार हिन्दुओं ने भी उन्हें जवाब दिया । बताया जा रहा है कि हिंसा में कैफ और आरिफ नाम के २  लोग घायल हुए हैं । १५ जून को हुई घटना के बाद दोनों गुटों के विरोध मे मामला दर्ज किया गया है ।

मेडक के पुलिस अधीक्षक बी.बालास्वामी से जब ‘सनातन प्रभात’ के प्रतिनिधि ने संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि पुलिस ने निषेधाज्ञा की धारा १४४ लागू कर दी है और स्थिति अब नियंत्रण में है । कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शिकायत करने के बजाय भाजयुमो के नेताओं ने ट्रैफिक रोक दिया । उसके बाद हाथापाई होने लगी । जिस अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा था उस पर भी हमला किया गया। (ध्यान दें कि कट्टर मुसलमान किसी अस्पताल पर भी सीधे हमला करने का साहस करते हैं और एक भी धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक दल अपना मुंह नहीं खोलता ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

  • जब तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार होगी तो अलग क्या होगा ? हिन्दूओं को कब एहसास होगा कि कांग्रेस सरकार यानि पाकिस्तानी शासन है ?
  • सारे तंत्र हाथ में होते हुए भी वे स्वयं गोतस्करी नहीं रोकना चाहते और रोकने वाले हिन्दुओं पर ही हिंसा का सहारा लेना चाहते हैं, इस मनोवृत्ति की हिन्दू-द्वेषी पुलिस !
  • हिन्दुओं को ‘असहिष्णु’ और ‘हिंसक’ करार दिया जाता है, भले ही वे उन पर ऐसे हमलों को आसानी से सहन कर लेते हैं, या सतर्कता से उनका विरोध करते हैं। तो अब हिन्दुओं को भी अपनी साख बनानी चाहिए कि ‘देश में कोई भी गोतस्करी करने की हिम्मत नहीं करेगा’, ताकि हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं बनी रहें !

मेडक जाने से पहले ही विधायक टी. राजा सिंह को पुलिस पकड़ कर ले गयी !

भाग्यनगर में गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक टी. राजा सिंह को पुलिस ने एयरपोर्ट पर पकड लिया । वह फिलहाल घर में नजरबंद हैं। वह मुंबई से यहां पहुंचे थे ।

यहां से वे सीधे मेडक जाने की कोशिश कर रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया। विधायक टी राजा सिंह को रोकने के लिए सुबह से ही राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर साइबराबाद दंगा नियंत्रण पुलिस और स्थानीय पुलिस की कई इकाइयां तैनात की गईं। ‘मेडक में सभाओं पर प्रतिबंध के कारण, टी. राजा सिंह को वहां जाने की अनुमति नहीं दी, ऐसा कहा गया है ।

संपादकीय भूमिका 

कांग्रेस राज्य में जहां हिन्दू विधायकों को धमकाया जा रहा है, वहां आम हिन्दुओं की रक्षा कौन करेगा ?