zakir naik : (और इनकी सुनिए… ) ‘किसी मंदिर या चर्च में जाने से बेहतर है ऐसी फैक्ट्री में जाना जो आतंकवादियों के लिए हथियार बनाती है !’ – जाकिर नाइक

इस्लाम के भगोड़े धर्मप्रचारक जाकिर नाइक ने फिर दिया जहरी बयान !

जाकिर नाइक

नई देहली – भगोड़े इस्लामिक धर्म प्रचारक झाकिर नाइक ने एक बार फिर जहरी बयान दिया है। उसने कहा कि किसी मंदिर या चर्च में जाने से बेहतर है कि किसी ऐसी फैक्ट्री में जाएं जो आतंकवादियों के लिए हथियार बनाती है। ऐसे धार्मिक स्थलों का निर्माण करना सबसे बड़ा पाप है और उनके उद्घाटन में शामिल होना भी गलत है। कुछ दिन पहले मोहम्मद झीशान नाम के एक युवक ने जाकिर नाइक से संयुक्त अरब अमीरात में एक मंदिर निर्माण प्रतिष्ठान में नौकरी दिलाने के बारे में पूछा था। इसका जवाब देते हुए जाकिर नाइक ने उपरोक्त विवादित बयान दिया।

जाकिर नाइक ने आगे कहा, ”मंदिर बनाने का काम करना बहुत बड़ा पाप है। हम इस्लाम के अलावा किसी अन्य धार्मिक स्थान के लिए काम नहीं कर सकते। इसे ‘हराम’ (निषिद्ध) माना जाएगा।”

जाकिर नाइक कौन है ?

जाकिर नाइक मुंबई में पैदा हुआ एक विवादास्पद इस्लामी धर्मोपदेशक है। फिलहाल वह मलेशिया में रहता है। वह भारत में विभिन्न मामलों में आरोपी है। 2016 में उसके इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर भारत में प्रतिबंध लगा दिया गया था। इतना ही नहीं, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जाकिर नाइक के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया है। उन पर प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े आरोप में मामला दर्ज किया है। इस मामले के बाद वह भारत से भाग गया।

संपादकीय भूमिका 

ध्यान दें कि मुसलमान कभी भी ऐसे घृणित बयानों का विरोध नहीं करते !