Anti-Hindu Congress : कांग्रेस सरकार के दौरान ‘डीडी न्यूज’ के पत्रकारों को कलाई पर कलावा (मौली) बांधने की भी अनुमति नहीं थी !

कांग्रेस का हिंदू द्वेष !

‘डीडी न्यूज’ के वरिष्ठ पत्रकार अशोक श्रीवास्तव

नई देहली – कांग्रेस सरकार के दौरान सरकारी समाचार चैनल ‘डीडी न्यूज’ के पत्रकारों को कलाई पर कलावा बांधने की अनुमति नहीं थी। दूरदर्शन के अधिकारी पत्रकारों को इन शब्दों से धमकाते थे कि ‘स्क्रीन पर आपका बंधा हुआ कलावा दिखना नहीं चाहिए’।

‘डीडी न्यूज’ के वरिष्ठ पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने अब सोशल मीडिया के जरिए कलावा पहनने का कारण स्पष्ट किया है। अशोक श्रीवास्तव ने कहा, ”जब कांग्रेस सत्ता में थी, एक दिन एक उच्च पदस्थ अधिकारी ने मुझे फोन किया और मेरी कलाई पर मौजूद कलावा के बारे में पूछा । उस वक्त मैंने उनसे कहा, ‘मैं अपनी पहचान के रूप में कलावा बांधता हूं।’ उन्होंने मुझे यह आभास दिया कि ‘आपने जो कलावा बांधी है वह स्क्रीन पर नहीं दिखनी चाहिए।’ ये घटना वर्ष २००६ की है ।

गायक को वह भजन गाने से रोका गया जिसमें अयोध्या में श्री राम के जन्म का जिक्र है !

अशोक श्रीवास्तव के इस खुलासे से पहले दूरदर्शन पर कांग्रेस काल में हिंदू प्रतीकों को न दिखाने का आरोप लग रहा था । लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने एक कार्यक्रम में इस बात को स्पष्ट भी किया. उन्होंने कहा था कि साल २००५ में उन्हें दूरदर्शन पर एक धार्मिक भजन गाने से रोका गया था; क्योंकि इसमें बताया गया है कि भगवान राम का जन्म अयोध्या में हुआ था । कांग्रेस पर अपनी राजनीतिक नीतियों के लिए दूरदर्शन चलाने का भी आरोप लगता है।

साल २०१४ में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का साक्षात्कार भी काटा गया था !

इसके अलावा साल २०१४ में कांग्रेस शासन के दौरान प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के साक्षात्कार में भी कटौती की गई थी ।

कांग्रेस द्वारा दूरदर्शन से कई पत्रकारों का निष्कासन !

साल २००४ में जब कांग्रेस सत्ता में आई तो उसने बड़ी संख्या में पत्रकारों को निष्कासित कर दिया । दूरदर्शन से निकाले गए लोगों में पत्रकार दीपक चौरसिया भी शामिल थे ।

संपादकीय भूमिका 

आजतक तथाकथित पुरोगामी उपदेशक हिन्दुओं को प्रायः उपदेश करते हैं, ‘कोई क्या पहनें और क्या न पहनें, यह सबका नीजी विषय है ।’ उस समय यह उपदेश पुरोगामियों ने कांग्रेस को क्यों नहीं किया ? यह हिन्दुओं को पता होना चाहिए !