Bangladesh Hindu Attacked : बांगलादेश में पिछले ३ माह से हिन्दुओं पर प्रतिदिन हुए ३ आक्रमण !

बांगलादेश की शेख हसीना सरकार हिन्दुओं पर होनेवाले आक्रमण रोकने में असफल 

ढाका (बांगलादेश) – बांगलादेश में इस वर्ष जनवरी माह में आम चुनाव होने के उपरांत शेख हसीना सरकार अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर धर्मांध मुसलमानों द्वारा किए जाने वाले आक्रमण रोकने में असफल रही है ।

१. इस चुनाव में हिन्दुओं ने शेख हसीना की ‘अवामी लीग’ पार्टी को मतदान किया था । चुनाव के समय में भी हिन्दुओं पर आक्रमण हुए थे और शेख हसीना की पार्टी सत्ता में आने के उपरांत भी यह आक्रमण गतिशील ही रहने से हिन्दुओं में डर का वातावरण है ।

२. हिन्दू संगठनों का दावा है कि चुनाव के उपरांत प्रतिदिन हिन्दुओं पर ३ आक्रमण हो रहे हैं । बांगलादेश के कुश्तिया, बाग़ेरहाट, जैनेदाह, गैबांधा, चटगाव और सिलहट इन ६ जिलों में हिन्दुओं पर आक्रमण हो रहे हैं ।

३. ‘हिन्दू, बौद्ध, ईसाई ओइक्या परिषद’ के सदस्य रंजन करमाकर ने बताया कि चुनाव के उपरांत अल्पसंख्यकों और मंदिरों पर होने वाले आक्रमण चिंताजनक हैं । इन प्रकरणों में कार्यवाही न होने से अनेक धर्मांध संगठनों का साह ।

पिछले ३ माह में हुए कुछ आक्रमण 

  • चटगाव के सीताकुंड में बारबनल मंदिर की तोडफोड
  • मौलवी बाजार के श्री काली मंदिर में मूर्ति तोडकर गहनों की चोरी
  • गोपालगंज के सदर उपजिले में महिला पुजारी की गला दबाकर हत्या और देवी के मंदिर से सोने के आभूषणों की लूट 
  • एक युवक द्वारा सिराजगंज में श्री कालीमाता मंदिर पर आक्रमण कर अनेक मूर्तियों का अपमान 
  • बरिसल में राधा-गोविंद सेवाश्रम मंदिर पर आक्रमण

संपादकीय भूमिका

बांगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के भारत सरकार से अच्छे संबंध हैं; लेकिन इसका वहां के हिन्दुओं को कुछ भी लाभ न होकर इसके विपरीत हिन्दुओं की स्थिति दिनोंदिन बुरी हो रही है, यह भारत के लिए लज्जास्पद है !