Hubbali Love Jihad Murder : हुबली कर्नाटक में एक मुस्लिम युवक ने शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर एक हिंदू लड़की की हत्या कर दी ।

  • बीव्हीबी कॉलेज परिसर में चाकू बाजी ।

  • मृत लड़की के पिता कांग्रेस सभासद है ।

कांग्रेस सभासद निरंजन हीरेमठ और उनकी बेटी नेहा हीरेमठ (बाएं)  और आरोपी फैयाज (दाएं)

हुबली (कर्नाटक) – में बीव्हीबी महाविद्यालय के प्रभाग मे प्रेम प्रसंग के चलते १८ अप्रैल को कांग्रेस सभासद निरंजन हीरेमठ की बेटी की कॉलेज परिसर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया है। आरोपी युवक ने नेहा हीरेमठ उम्र २३ वर्ष के पेट और गर्दन पर सात बार चाकू से वार किया। अस्पताल ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया । हमले के बाद आरोपी फैयाज खोंडूनाईक भाग रहा था तभी कुछ छात्रों ने उसका पीछा कर उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। नेहा इसी कॉलेज की एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। आरोपी फैयाज भी उसी कॉलेज का छात्र है। वह दोनों बीसीए के दौरान सहपाठी थे। नेहा ने फैयाज के शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था, इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी। इस मामले के बारे में नेहा के पिता और सभासद हीरेमठ ने कहा कि आरोपी ने मेरी बेटी से शादी के लिए कहा था, लेकिन उसने इसका प्रस्ताव ठुकरा दिया था। वह इन चीजों से दूर रहती थी। नेहा ने आरोपियों को बताया था कि वह दोनों अलग-अलग धर्म के है ।

आरोपी को अधिकाधिक सजा दिलाने का प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री सिद्ध रमैया ने राज्य में कांग्रेस सरकार की घटना के बारे में एक्स पर पोस्ट कर कहा की मैंने पुलिस महानिदेशक को आदेश दिया है कि वह पूरी जांच करें और आरोपियों को अधिकतम सजा दिलाने का प्रयास करें ।

यह लव जिहाद का मामला नहीं है। – गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर

हुबली में नेहा की हत्या लव्ह जिहाद का मामला नहीं है, यह एक ऐसी घटना है जो केवल दो धर्म के बीच घटित हुई है । नेहा शुरू से ही फैयाज से प्यार करती थी । यह बात उसके परिवार को समझ आ गई । परिवार ने उसे समझाया और कहा इसे यहीं रोक दो। नेहा ने भी वही माना जो परिवार ने उससे कहा ।लेकिन युवक इस बात को बर्दाश्त नहीं कर सका और उसने उसकी हत्या कर दी । दरअसल जो घटना घटी उस समय नेहा की मां उसके साथ थी। उस पर भी हमला किया गया, लेकिन नेहा ने अपनी मां की रक्षा की। यह लव जिहाद का मामला नहीं है । क्या तुम मुझे छोड़कर किसी और से शादी करोगी? इसी गुस्से में उसने हत्या की है। ऐसी घटनाएं आकस्मिक रूप से घटित होती है। चुनाव को देखते हुए इस मामले को राजनीतिक रंग दिया जा रहा है। ये ठीक नही, ऐसी प्रतिक्रिया राज्य के गृह मंत्री डॉ. जी.परमेश्वर ने व्यक्त की।

संपादकीय भूमिका 

  • गौर करें कि देश में मुसलमानों को असुरक्षित बताने वाली कांग्रेस सरकार के राज्य में केवल हिंदू लड़कियां ही असुरक्षित है। यह उन हिंदुओं के लिए शर्मनाक है जिन्होंने कांग्रेस को सत्ता में बिठाया ।
  • कट्टर मुस्लिम युवा चाहे कितनी भी उच्च शिक्षा प्राप्त कर ले, इस मामले में उनके आपराधिक मनोवृत्ती खत्म नहीं होती ।