Kanker Naxal Encounter : (और इनकी सुनिए…) ‘भाजपा के राज्य में अनेक जाली मुठभेड हुई हैं !’ – कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

नक्सलवादियोंके साथ हुई मुठभेड बनावटी साबित करनेका कांग्रेस के भूतपूर्व मुख्यमंत्री द्वारा घिनौना प्रयास

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और भूपेश बघेल

कवर्धा (छत्तीसगढ) – देश में अनेक जाली मुठभेड हुई हैं, जो हमारे कार्यकाल में नहीं हुई । इनके (भाजपा के) कार्यकाल में अनेक लोगों को झूठे प्रकरण में बंदी भी बनाया गया है । उन्होंने (भाजपा की राज्य सरकार ने) आदिवासियों को धमकाया और उन्हें बंदी भी बनाया । पिछले ४ माह से वे यह काम कर रहे हैं । कवर्धा जिले में भी लोगों को धमकियां देने के मामले चालू ही हैं, ऐसा अश्लील आरोप कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यहां पत्रकार परिषद में किया । १७ अप्रैल के दिन २९ नक्सलवादियों को कांकेर में हुई मुठभेड में मार गिराए जाने की घटना पर उन्होंने आरोप लगाया । बघेल ने इस मुठभेड को झूठा ठहराने का अप्रत्यक्ष रूप से प्रयास किया है ।

मुठभेड झूठी होने की बात कांग्रेस को सिद्ध करना चाहिए ! – मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कांग्रेस के आरोप पर तीव्र प्रतिक्रिया व्यक्त की । मुख्यमंत्री साय ने कहा कि प्रत्येक सूत्र की राजनीति न करें । इस मुठभेड को जाली कहना सुरक्षाबलों का अपमान है ।

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि, आपको मुठभेड झूठी होने की बात सिद्ध करनी होगी अथवा आपको सुरक्षाबलों से क्षमा मांगनी होगी ।

संपादकीय भूमिका 

  • कांग्रेस के सत्ता में रहते हुए ही नक्सलवाद का उदय हुआ और यह बढता गया, यह सत्य कांग्रेस स्वीकार करेगी क्या ? ऐसा होने देने वाले कांग्रेसियों को पहले कठोर प्रायश्चित लेना चाहिए !
  • देहली के बाटला हाउस में जिहादी आतंकवादियों के विरोध में हुई मुठभेड को भी कांग्रेस ने जाली *ठहराने का प्रयास किया था । इस आक्रमण में एक कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारी के शहीद होने पर भी कांग्रेस ने आतंकवादियों का पक्ष लिया था । ऐसी राष्ट्रघाती कांग्रेस की ओर से और अलग अपेक्षा क्या करेंगे ?