Ranchi Stones On Roofs : रांची (झारखंड) में श्रीराम नवमी के निमित्त आयोजित शोभायात्रा के मार्ग के १० घरों के छत पर पाए गए पत्थरों के ढेर !

रांची (झारखंड) – यहां पर कल अर्थात १७ अप्रैल को श्रीराम नवमी निमित्त शोभायात्रा का आयोजन किया गया है । शोभायात्रा जिस मार्ग से जानेवाली है, उस क्षेत्र पर ड्रोन कैमरे द्वारा ध्यान रखा जा रहा है । इससे पता चला है कि मेनरोड, लेक रोड और हिन्दपिरी  के १० घरों के छतों पर बडी मात्रा में पत्थर इकठ्ठा किए गए हैं । पुलिस ने इन १० घरों के मालिकों को नोटीस भेजा है और घर के छतों पर रखे पत्थर तत्काल हटाने के लिए कहा है । ऐसी चेतावनी भी दी गई है कि, पत्थर नहीं हटाए और शहर में कानून और सुव्यवस्था का प्रश्‍न निर्माण हुआ और पाया गया कि इन पत्थरों का उपयोग किया गया है, तो संबंधित घरों पर सीधी कानूनी कार्यवाही की जाएगी । वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर ने कहा कि, जिस परिसर में पत्थर अथवा कोई संदेहास्पद वस्तुएं पाई गई हैं, वहां पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों का प्रबंध किया जा रहा है ।

पुलिस के कहने के अनुसार दंगा हुआ, तो उन घरों की स्थिति ड्रोन की सहायता से फिर से देखी जाएगी । दंगे के समय पत्थरों की संख्या अल्प पाई गई, तो पत्थरों का उपयोग दंगे में किया गया है, ऐसा माना जाएगा ।

संपादकीय भूमिका 

झारखंड पुलिस ने शोभायात्रा के पहले इस दृष्टि से जांच की, इसलिए उनका अभिनंदन करना चाहिए । पुलिस को अब संबंधितों के घरों पर बुलडोजर चलाना चाहिए, तो ही उन पर धाक जमी रहेगी, जनता को ऐसा ही लगता है !