जुनागढ (गुजरात) में अवैधानिक दरगाह एवं २ मंदिर प्रशासन द्वारा ध्वस्त !

पिछले वर्ष जून में कार्यवाही के समय मुसलमानों ने पुलिस पर आक्रमण किया था !

जुनागढ (गुजरात) – यहां गैरकानूनी निर्माण किए गए दरगाह एवं २ मंदिर प्रशासन द्वारा ध्वस्त किए गए । कार्यवाही के समय अनुचित घटना न हो, इसलिए रात्रि में यह कार्यवाही की गई । इस समय बडी संख्या में पुलिस बंदोबस्त नियुक्त किया गया था ।

सौजन्य आज तक 

पिछले वर्ष जून माह में प्रशासन ने दरगाह गिराने का नोटिस भेजा था । स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया था । अनुमानतः २०० से ३०० स्थानीय नागरिकों ने इकट्ठा होकर आंदोलन किया । पुलिस ने उन्हें हटाने का प्रयास किया, तब उन्हीं पर आक्रमण किया गया था । इसमें पुलिस उपअधीक्षक एवं ३ पुलिस घायल हो गए थे । इस प्रकरण में उच्च न्यायालय ने दरगाह गैरकानूनी होने का निर्णय देने के उपरांत ९ मार्च २०२४ रात्रि को उसे गिराया गया ।

संपादकीय भूमिका 

  • पुलिस पर पुनः आक्रमण न हो; इसलिए प्रशासन द्वारा इस समय हिन्दुओं के मंदिर भी गिराकर ‘हम भेदभाव नहीं करते’, ऐसा दिखाने का प्रयास किया गया, यदि कोई ऐसा कहे, तो इसमें चूक क्या है ?
  • हिन्दुओं के मंदिरों पर कार्यवाही की जाती है, तब हिन्दू स्वीकार करते हैं; परंतु मुसलमान स्वीकार नहीं करते एवं कानून हाथ में लेते हैं, यह ‘देश में मुसलमान असुरक्षित हैं’, ऐसा कहनेवालों के मुंह पर तमाचा है !