Pannu Threaten Indian Envoy : अमेरिका के खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा भारत के कनाडा के राजदूतों को मार डालने की धमकी

खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू

न्यूयॉर्क (अमेरिका) – ‘सिक्ख फॉर जस्टिस’ यह प्रतिबंधित खालिस्तानी आतंकवादी संगठन ने कनाडा के भारत के राजदूत संजय कुमार वर्मा को जान से मार डालने की धमकी दी है । वर्मा अमेरिका में ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत का दौरा करनेवाले हैं तथा वे सरे शहर भी जानेवाले हैं । इस संगठन के संस्थापक गुरपतवंत सिंग पन्नू ने धमकी देते हुए एक मेल में कहा है, ‘खालिस्तान समर्थकों को सरे में वर्मा को लक्ष्य बनाने का सीधा अवसर है ।’

भारत के राजदूत संजय कुमार वर्मा

१. धमकी की जानकारी मिलते ही भारतीय राजदूतों ने इस संदर्भ में कनाडा के अधिकारियों को अवगत कराया है । अधिकारियों द्वारा उन्हें सुरक्षा का आश्‍वासन दिया गया है ।

२. सरे में ही १८ जून २०२३ को गुरुद्वारा के वाहनतल (पार्किंग प्लेस) में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीपसिंह निज्जर की हत्या की गई थी । पन्नू ने आरोप लगाया है कि भारत सरकार के आदेश से यह हत्या की गई थी । पन्नू का कहना है कि इस हत्या का प्रतिशोध लेने का अवसर वर्मा की यात्रा के रूप में आया है ।

संपादकीय भूमिका

  • अमेरिका का नागरिक खालिस्तानी आतंकवादी सीधे भारतीय राजदूत को मार डालने की धमकी देता है तथा अमेरिका उसकी ओर निष्क्रियता से देखती रहती है, इस विषय में भारत को अमेरिका का निषेध करना चाहिए !
  • पन्नू को मार डालने के कथित षड्‌यंत्र में अमेरिका एक भारतीय पर आरोप लगाकर उसको बंदी बनाने के लिए यूरोपीयन देशों को बाध्य करती है, यह ध्यान में रखें !