Ludhiana Punjab Temple Vandalised : लुधियाना (पंजाब) में अज्ञात लोगों द्वारा शिवमंदिर की १४ मूर्तियों की तोडफोड !

उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक

लुधियाना (पंजाब) – यहां जुगियाना क्षेत्र के साहनेवाल गांव के निकट राष्ट्रीय महामार्ग पर स्थित शिवमंदिर में अज्ञात लोगों द्वारा तोडफोड की गई । मंदिर के शिवलिंग सहित कुल १४ मूर्तियों की तोडफोड की गई है । २६ फरवरी की आधीरात के पश्चात यह घटना हुई । दूसरे दिन सवेरे जब पुजारी मंदिर में पूजा करने आए तब उन्होंने यह घटना देखी । पुलिस ने अपराध प्रविष्ट कर जांच आरंभ की है । सरकार ने हिन्दुओं को शांति बनाए रखने का आवाहन किया है । हिन्दू संगठनों ने प्रशासन को कार्यवाही करने के लिए ७२ घंटे की समयावधि दी है ।

१. मंदिर में सीसीटीवी कैमरा नहीं है । इस कारण आरोपियों को नहीं पहचाना जा सका । पुलिस आसपास के सीसीटीवी के चित्रीकरण की जांच कर आरोपियों को ढूंढने का प्रयास कर रही है ।

२. इस घटना के विषय में स्थानीय शिवसेना नेता भानू प्रताप ने कहा, ‘कुछ दिन पूर्व एक गाय का सर छिन्नविछिन्न अवस्था में मिला था । इस प्रकरण में अभी तक किसी को भी बंदी नहीं बनाया है ।

३. हिन्दू नेता अमित कौंडल ने कहा, ‘पंजाब में मंदिरों पर आक्रमण होना, सामान्य हो गया है । महाशिवरात्रि के पूर्व की यह घटना हिन्दुओं की भावनाएं आहत करनेवाली हैं ।’

४. हिन्दू नेता ऋषभ कन्नौजिया ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘प्रशासन कुंभकरण जैसे सो रहा है ।’

५. पांच माह पूर्व ट्रक द्वारा टक्कर देने से इस मंदिर को बडी क्षति पहुंची थी । मंदिर समिति के सदस्यों ने उसको दुरुस्त कर लिया था ।

संपादकीय भूमिका 

भारत में चाहे किसी की भी सरकार क्यों न हो, तब भी प्रत्येक स्थान के हिन्दू एवं उनके धार्मिक स्थल असुरक्षित हैं । इसलिए हिन्दू राष्ट्र अनिवार्य है, यह बात हिन्दू ध्यान में रखें !