रामभक्तों को अयोध्या से कर्नाटक ले जा रही रेलगाडी को जलाने की मुस्लिमों की धमकी !

एक गिरफ्तार, अन्यों की तलाश जारी !

धर्मांधो के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए

विजयनगर (कर्नाटक) – अयोध्या से रामभक्तों को लेकर कर्नाटक लौटने वाली रेलगाड़ी को जलाने की धमकी देनेवाले धर्मांध को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । २२ फरवरी को रात्रि में अयोध्या से श्रीराममंदिर के दर्शन कर बडी संख्या में श्रद्धालु लौट रहे थे, उस समय यह घटना हुई ।

१. राज्य के होस्पेट रेलवे स्टेशन पर गाडी के रुकते ही ४ मुस्लिम युवकों ने श्रद्धालुओं के लिए आरक्षित डिब्बा क्रमांक २ में बलपूर्वक घुसने का प्रयत्न किया । जब यात्रियों ने उन्हें भीतर लेने से मना किया, तब उनमें विवाद हो गया ।

२. उन मुस्लिम युवकों ने धमकी दी, ‘यदि किसी ने हमें डिब्बे में चढने से रोका, तो हम आग लगा देंगे ।’ यह सूचना पुलिस को देने पर इन युवकों को दूसरे डिब्बे में चढकर यात्रा करने की अनुमति दी गई । परंतु, श्रद्धालुओं ने गाडी से उतर कर उन युवकों के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की ।
३. बजरंग दल समेत अन्य हिन्दू संगठनों को इसकी सूचना मिलते ही वे वहां पहुंच गए । उन्होंने दोषी मुसलमान युवकों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की मांग की ।

४. विजयनगर के पुलिस अधीक्षक श्रीहरि बाबू बी.एल. घटनास्थल पहुंचे । उन्होंने यात्रियों और हिन्दू संगठनों को कार्यवाही का आश्‍वासन दिया कि अभद्र व्यवहार करनेवालों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी । तब गाडी से बाहर आए श्रद्धालु गाडी में बैठे और आगे की यात्रा प्रारंभ हुई ।
५. जब यह घटनाक्रम हो रहा था, तब ये मुसलमान युवक घटनास्थल से भाग गए । पुलिस ने उन्हें पकडने का प्रयास किया, तो उनमें से एक को पकड लिया गया ।

संपादकीय भूमिका

  • कर्नाटक में कांग्रेस की सत्ता होने के कारण ऐसी घटना हो रही है, यह जनता जान ले !
  • जिस प्रकार गोधरा में कारसेवकों को रेलगाडी में आग लगा कर मारा गया था, उस प्रकार की घटना आज यहां कर्नाटक में रामभक्तों के साथ हुई होती, तो उसके लिए किसे उत्तरदाई ठहराया जाता ? इस घटना पर राज्य के हिन्दुओं को राज्य की कांग्रेस सरकार से उत्तर मांगना चाहिए ।