Pakistan Army Chief : (और इनकी सुनिए…) ‘भारत पाकिस्तान की भूमि में घुसकर हमारे नागरिकों को मार रहा है !’ – पाकिस्तान के सेना प्रमुख

भारत के प्रत्येक आक्रमण का उत्तर देंगे !

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने हास्यास्पद वक्तव्य देते हुए कहा, ‘भारत हमारी भूमि पर आतंकवाद बढा रहा है । भारत ने अब सारी सीमाएं पार कर दी हैं एवं वह देश में घुसकर पाकिस्तानी नागरिकों की हत्या कर रहा है । अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन करना भारत की आदत होती जा रही है ।’ ५ फरवरी को पाकिस्तान में कथित ‘कश्मीर एकता दिवस’ के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में वे ऐसा बोल रहे थे ।

मुनीर ने आगे कहा कि,

१. अब अनेक देश इसके विरुद्ध आवाज उठा रहे हैं । हम अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए इन सभी षड्‌यंत्रों को विफल करेंगे ।

२. यदि कोई व्यक्ति देश पर आक्रमण करता है, अथवा हमारी प्रादेशिक अखंडता का उल्लंघन करता है, तो सेना अपनी पूरी शक्ति से प्रत्युत्तर देगी ।

३. पिछले ७६ वर्षों में अनेक कश्मीरी लोगों ने बलिदान दिया है । आज उनको श्रद्धांजलि अर्पित करने का अवसर मिला है । कश्मीर में भारतीय सेना निरंतर अत्याचार कर रही है । (जिहादी आतंकियों का नाश, पाकिस्तान जैसे जिहादियों के देश को यह अत्याचार ही लगेगा ! – संपादक) उसके विरुद्ध वहां के लोग संघर्ष कर रहे हैं ।

संपादकीय भूमिका 

  • किसी चोर द्वारा एक पुलिसकर्मी को ‘चोर’ संबोधित करना, जितना हास्यास्पद है, उससे भी अनेक गुना हास्यास्पद है, जिहादी आतंकवाद के निर्माता पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को नष्ट करने के लिए सदा तैयार भारत पर आरोप लगाना !
  • पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर एवं बलुचिस्तान प्रांत पाकिस्तान के हाथ से छुटनेवाले हैं । ऐसे में पाकिस्तान को बाह्य आक्रमणों की अपेक्षा आंतरिक विद्रोह कैसे नियंत्रण में लाया जाए, इस ओर ध्यान देना चाहिए । उसके हित में यही उचित होगा !