राजस्थान, झारखंड एवं बंगाल के मंदिरों में स्वच्छता तथा रामराज्य हेतु प्रार्थना एवं प्रतिज्ञा कार्यक्रम संपन्न !

हिन्दू जनजागृति समिति का ‘श्रीरामनाम संकीर्तन अभियान’

बगडीनगर में प्रतिज्ञा करते हुए भक्तगण

बगडीनगर (पाली, राजस्थान) – अयोध्या के श्रीराम मंदिर का उद्घाटन तथा श्री रामलला प्राणप्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से देश के विभिन्न भागों में ‘श्रीरामनामसंकीर्तन अभियान’ चलाया जा रहा है । उसी के अंतर्गत यहां के श्री सरियादेवी मंदिर के प्रांगण की स्वच्छता की गई । इस अवसर पर समिति की श्रीमती अर्चना लढ्ढा ने उपस्थित धर्मप्रेमियों से ‘हिन्दू राष्ट्र की स्थापना हेतु’ अर्थात ‘रामराज्य हेतु प्रतिज्ञा’ करवा ली । इस अवसर पर उपस्थित धर्मप्रेमियों ने श्रीरामनाम का सामूहिक जप किया । इसके उपरांत धर्मप्रेमियों द्वारा लाए गए दीप मंदिर में प्रज्वलित किए गए । उसके कारण संपूर्ण परिसर निखर गया । इस समय उपस्थित धर्मप्रेमियों के घर में लगाने हेतु ‘श्रीराम’ नाम की नामजप पट्टियां दी गईं । इस आयोजन में कुसुमलता पंचारिया एवं जसोदा शर्मा से विशेष सहयोग मिला ।


झारखंड के उपक्रम में सनातन संस्था के पू. प्रदीप खेमकाजी एवं पू. (श्रीमती) सुनीता खेमकाजी

धनबाद (झारखंड) – अयोध्या में आयोजित श्रीराम मूर्ति प्राणप्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में यहां के श्री हनुमान मंदिर, जोन ३, बिरसानगर, जमशेदपुर; रानी सती मंदिर, कतरास; शिव मंदिर, बरमसिया, धनबाद आदि अनेक स्थानों की स्वच्छता की गई, साथ ही ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना हेतु अर्थात रामराज्य हेतु प्रार्थना की गई । इसके साथ ही बंगाल के कोलकाता, हावडा, साथ ही झारखंड के रांची, हजारीबाग, बोकारो, धनबाद, देवघर एवं कतरास के अनेक मंदिरों में उक्त उपक्रम आयोजित किए गए ।

विशेष : कतरास, झारखंड के उपक्रम में सनातन संस्था के पू. प्रदीप खेमकाजी एवं पू. (श्रीमती) सुनीता खेमकाजी की वंदनीय उपस्थिति थी । इन उपक्रमों को समाज के धर्मप्रेमियों से उत्स्फूर्त प्रत्युत्तर मिला ।