वर्ष २०२४ के लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा पाकिस्तान व्याप्त कश्मीर वापस लाएगी, तो पूरा देश उसे मत देगा ! – कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस तथा विरोधी पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी की भाजपा को चुनौति !

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी

नई देहली – केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने वर्ष २०१९ में कहा था कि, ‘पाकिस्तान व्याप्त कश्मीर भारत में वापस लाएंगे ।’ प्रधानमंत्री मोदी की सरकार को १० वर्ष पूरे हो चुके हैं । इसके पहले अटल बिहारी बाजपायी भी ६ वर्ष प्रधानमंत्री रह चुके थे । ऐसा होते हुए भाजपा को पाकिस्तान व्याप्त कश्मीर वापस लाने के लिए किसने रोका है ? वर्ष २०२४ के लोकसभा सार्वत्रिक चुनाव के पहले भाजपा यदि पाकिस्तान व्याप्त कश्मीर वापस लाएगी, तो पूरा देश उनके पक्ष में मतदान करेगा, ऐसा कहते हुए कांग्रेस तथा लोकसभा के विरोधी पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भाजपा को चुनौति दी । ६ दिसंबर को लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि पाकिस्तान व्याप्त कश्मीर का प्रश्न नेहरू के कारण ही उत्पन्न हुआ है । इसपर अधीर रंजन चौधरी ने उपरोक्त चुनौति दी है ।

संपादकीय भूमिका 

कांग्रेस के कारण ही पाकिस्तान व्याप्त कश्मीर की निर्मिति हुई है । कांग्रेस को ही उसे वापस लाना आवश्यक था; परंतु मुसलमानों की चापलूसी के लिए कांग्रेस ने राष्ट्रघात करते हुए उसकी जानबूझकर उपेक्षा की । अब इस प्रकार की चुनौति देने का कांग्रेस को कोई अधिकार नहीं है ! कांग्रेस को ही इस राष्ट्रघात के लिए प्रायश्चित्त करना चाहिए ।