इस्लामिक स्टेट के मुखपत्र द्वारा हिन्दुओं से प्रतिशोध लेने की धमकी

  • नूंह (हरियाणा) में हिन्दुओं की यात्रा पर धर्मांध मुसलमानों द्वारा आक्रमण का प्रकरण

  • मुखपृष्ठ पर त्रिशूल एवं बुलडोजर का छायाचित्र

नूंह (हरियाणा) – यहां ३१ जुलाई को बृजमंडल जलाभिषेक यात्रा पर धर्मांध मुसलमानों ने आक्रमण किया था । इसमें कुछ हिन्दुओं की मृत्यु हो गई । अब इस प्रकरण में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपने ‘वॉईस ऑफ खुरासन’ मुखपत्र में नूंह में हुए हिंसाचार में हिन्दुओं को ही उत्तरदायी ठहराकर प्रतिशोध लेने की धमकी दी है । इसके साथ ही इसमें ज्ञानावापी का भी उल्लेख किया गया है । इससे भारत के हिन्दुओं को जिहाद के लिए उकसाने का प्रयत्न किया गया है । इस्लामिक स्टेट का यह मुखपत्र ‘टेलिग्राम’ आदि सामाजिक माध्यमों द्वारा प्रसारित किया जाता है ।

१. इस मुखपत्र के मुखपृष्ठ पर त्रिशूल एवं बुलडोजर दिखाया गया है । इसमें बजरंग दल एवं विश्व हिन्दू परिषद के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया गया है । नूंह के प्रकरण में गोरक्षक मोनू मानेसर एवं बिट्टू बजरंगी का भी उल्लेख किया गया है । पुलिस ने बिट्टू बजरंगी को बंदी बनाया है और बजरंग दल ने घोषित किया है कि, ‘‘वह हमारा कार्यकर्ता नहीं है ।’’

२. हिन्दुओं के उकसानेवाले वीडियो के कारण ५०० मुसलमानों के घर गिरा दिए गए और इसका समर्थन हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज द्वारा किए जाने का दावा इस मुखपत्र में किया गया है । साथ ही अनिल विज का उल्लेख कर उनसे भी प्रतिशोध लेने की धमकी दी गई है ।

संपादकीय भूमिका 

  • इसे कहते हैं चोरी और सीनाजोरी !
  • जिहादी आतंकवादी एवं धर्मांध मुसलमानों से हिन्दुओं की रक्षा करने के लिए सरकार क्या कदम उठाएगी ?