तमिलनाडू में प्रशासन द्वारा भाजपा के कार्यालय से ‘भारतमाता’ की प्रतिमा हटाई गई !

प्रशासन ने बताया कि अनुमति न मिलने के कारण प्रतिमा हटाई गई है !

भाजपा के कार्यालय में स्थित भारतमाता की प्रतिमा हटा दी

चेन्नई – तमिलनाडू के विरूधुनगर जिले के भाजपा के कार्यालय में स्थित भारतमाता की प्रतिमा पुलिस एवं महसूल (राजस्व) अधिकारी ने हटा दी है । इस कार्रवाई के कारण सत्ताधारी द्रमुक एवं भाजपा के मध्य नया राजनीतिक संघर्ष आरंभ हुआ है । भाजपा के तमिलनाडू प्रदेशाध्यक्ष के. अण्णामलाई ने राज्य में पदयात्रा आरंभ की है । यह पदयात्रा विरूधुनगर पहुंचने पर वे भारतमाता की प्रतिमा का अनावरण करनेवाले थे । सरकारी अधिकारियों ने कहा, ‘यह प्रतिमा निर्माण करने से पूर्व भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अनुमति नहीं ली थी ।’ भाजपा ने प्रतिमा हटाने का निषेध किया है ।

१. भाजपा के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि पुलिस जिला कार्यालय का प्रवेशद्वार का ताला तोडकर अंदर घुसी एवं उन्होंने प्रतिमा हटाई ।

२. अण्णामलाई ने इस घटना का तीव्र निषेध किया है । उन्होंने कहा, ‘द्रमुक के भ्रष्ट शासन काल में भाजपा को कार्यालय के क्षेत्र में भारतमाता की प्रतिमा स्थापित करने की अनुमति भी नहीं दी जाती ।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हमारी यात्रा के कारण द्रमुक सरकार का भ्रष्टाचार सामने आ रहा है । इसलिए जिले के २ द्रमुक मंत्रियों ने प्रतिमा हटाने का कदम उठाया है ।’