भाजपा समान नागरिकता कानून (युसीसी) के संदर्भ में संभ्रम दूर करेगी ! – प्रधानमंत्री मोदी

५ नई वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ !

भोपाल (मध्य प्रदेश) – इस्लाम का तीन तलाक से कुछ भी संबंध नहीं है । उसका समर्थन करनेवाले मतों के लिए राजनीति कर रहे हैं । कोई भी घर दो कानूनों पर नहीं चल सकता । भाजपा समान नागरिकता कानून के विषय में संभ्रम दूर करेगी, ऐसा प्रतिपादन प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी ने यहां किया । यहां रानी कमलापति रेलवे स्थानक से उन्होंने देश की ५ वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई । इस समय उन्होंने बिहार में संपन्न देश के विरोधी पक्षों के प्रमुखों की बैठक की भी आलोचना की । उन्होंने दावा किया है ‘यदि इन सभी पक्षों के घोटालों के आंकडे एकत्र किए, तो निश्चितरूप से २० लाख करोड रुपए का घोटाला हुआ होगा ।’

इस कार्यक्रम के उपरांत प्रधानमंत्री मोदी ने मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में ‘मेरा बूथ, सब से मजबूत’ नामक भाजपा की मुहिम के अंतर्गत ५४३ लोकसभा एवं मध्य प्रदेश की ६४ सहस्र १०० बूथ के १० लाख कार्यकर्ताओं को डिजिटल पद्धति से संबोधित किया । सभी राज्यों के विधानसभा चुनावक्षेत्र के ३ सहस्र कार्यकर्ता भी यहां उपस्थित थे ।

५ नई वंदे भारत एक्सप्रेस

मध्य प्रदेश के लिए भोपाल-इंदौर एवं रानी कमलापति-जबलपुर, इसप्रकार दो वंदे भारत एक्सप्रेस के मार्ग हैं । रांची-पटना, धारवाड-बेंगलूरु एवं मडगांव-मुंबई, ये शेष ३ वंदे भारत एक्सप्रेस हैं । वर्तमान में देशभर में कुल १८ वंदे भारत एक्सप्रेस चल रही हैं ।