‘हलाल विरोधी कृति समिति’ के माध्यम से छत्तीसगढ ‘हलाल मुक्त’ करेंगे ! – सुनील घनवट, हिन्दू जनजागृति समिति

‘धर्मांतरण मुक्त छत्तीसगढ’ के साथ ‘हलाल मुक्त छत्तीसगढ’ अभियान आरंभ छत्तीसगढ में ‘हलाल विरोधी कृति समिति’ का गठन

बाएं से श्री. रवि निगम, श्रीमती ज्योति शर्मा, श्री. रतन यादव, जानकारी देते हुए श्री. सुनील घनवट, श्री. मदन मोहन उपाध्याय एवं श्री. अंकित द्विवेदी

दुर्ग (छत्तीसगढ) – गत अनेक वर्षों से भारत में ‘हलाल प्रमाणित’ उत्पादन आयात किए जा रहे हैं । मुसलमानों के अतिरिक्त अन्य धर्म के लोगों को हलाल प्रमाणपत्र प्राप्त करना आवश्यक न होते हुए भी प्रत्येक उत्पाद के लिए ४७ सहस्र रुपए देने पडेंगे । अब तक हलाल की यह संकल्पना केवल मांस एवं इस्लामी देशों में उत्पाद निर्यात करने तक सीमित थी; परंतु अब देश के सर्व उत्पाद हलाल के रूप में प्रमाणित होने लगे हैं । अन्न एवं औषधियों के लिए भारत सरकार की अधिकृत संस्था होते हुए भी अलग से हलाल प्रमाणपत्र की आवश्यकता क्या है ? भारत के केवल १५ प्रतिशत मुसलमानों के लिए ८५ प्रतिशत हिन्दू एवं अन्य समाज पर इससे आगे हलाल उत्पाद थोपना सहन नहीं किया जाएगा । एक ओर भारत ‘धर्मनिरपेक्ष’ होने का, तो दूसरी ओर दैनंदिन प्रयोग की वस्तुओं को धर्म के आधार पर प्रमाणित किया जा रहा है । इस अघोषित हलाल सत्ता के विरुद्ध ‘हलाल मुक्त छत्तीसगढ’ सभी संगठनों की सहायता से हिन्दू जनजागृति समिति प्रत्येक जिले में व्यापक रूप से यह अभियान क्रियान्वित कर रही है, हिन्दू जनजागृति समिति के छत्तीसगढ एवं महाराष्ट्र राज्य संगठक श्री. सुनील घनवट ने ऐसी घोषणा की । हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा दुर्ग के सोनाली रेस्टोरेंट में आयोजित ‘पत्रकार परिषद’ में वे ऐसा बोल रहे थे ।

इस समय ‘बजरंग दल’, छत्तीसगढ प्रांत के श्री. रतन यादव, ‘बजरंग दल’ के विभाग संयोजक श्री. रवि निगम, हृतिक सोनी; ‘मिशन सनातन’ के अध्यक्ष श्री. मदन मोहन उपाध्याय, गोरक्षक श्री. अंकित द्विवेदी, ‘हिन्दू जागरण मंच’ की प्रांत सह-संयोजिका श्रीमती ज्योति शर्मा, ‘लक्ष्य सनातन संगम’ के राष्ट्रीय परामर्शदाता श्री. विकास तामरकर आदि मान्यवर उपस्थित थे ।

श्री. घनवट ने आगे कहा, ‘‘इस अभियान के अंतर्गत संपूर्ण राज्य में ‘ऑनलाइन अभियान’ एवं ‘सोशल मीडिया’ के माध्यमों से बडी मात्रा में जनजागृति करना, ‘हलाल विरोधी परिषद’ आयोजित करना, पत्रक बांटना, व्यावसायियों की बैठक लेना आदि उपक्रम क्रियान्वित किए जाएंगे ।’’
‘धर्मांतरण मुक्त छत्तीसगढ’ के साथ ही आज ‘हलाल मुक्त छत्तीसगढ’ अभियान की घोषणा करता हूं !

– रतन यादव, बजरंग दल, छत्तीसगढ प्रांत

आज छत्तीसगढ में कार्यरत अनुमान से २२ हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन हमारे संपर्क में हैं । उनके माध्यम से हम राज्य के ३२ जिलों में निवेदन के माध्यम से प्रशासन के पास अपनी मांग प्रस्तुत करनेवाले हैं । हम समाज में जागृति लाने का कार्य भी करेंगे, साथ ही व्यावसायियों में जागृति लाने का प्रयास कर हलाल प्रमाणित उत्पादों का बहिष्कार करने का आवाहन करेंगे । इससे हम ‘धर्मांतरण मुक्त छत्तीसगढ’ के साथ ही आज ‘हलाल मुक्त छत्तीसगढ’ अभियान की घोषणा कर रहे हैं । हलाल प्रमाणित उत्पाद खरीदकर हम आतंकियों की सहायता कर रहे हैं !

– मदन मोहन उपाध्याय, अध्यक्ष, मिशन सनातन

आज हममें से सभी लोग अनजाने में ही हलाल प्रमाणित उत्पाद खरीदकर आतंकी गतिविधियों के लिए निधि की आपूर्ति कर रहे हैं । आज हमारे सामने यह अत्यंत गंभीर समस्या खडी है । इसीलिए प्रत्येक देशभक्त को हलाल प्रमाणित वस्तुओं का बहिष्कार करना एवं इस विषय में अन्यों को भी जागृत करना आवश्यक है ।