मुस्लिम दुकानदारों को १५ जून से पूर्व दुकान रिक्त कर जाने की चेतावनी !

उत्तरकाशी (उत्तराखंड) में ‘लवजिहाद’ की घटना से संतप्त हिन्दुओं का उद्रेक !

उत्तरकाशी (उत्तराखंड) – यहां एक मुसलमान यु‍वक द्वारा एक अल्प‍वयस्क हिन्दू लडकी को भगाने की घटना से तनाव उत्पन्न हुआ । अनेक स्थानों पर ‘मुस्लिम दुकानदारों को १५ जून तक अपनी दुकानें रिक्त कर जाने की चेतावनी देनेवाले पोस्टर्स (भीतपत्रक) लगाए गए हैं । इसलिए मुस्लिम दुकानदार नगर छोड कर भाग गए हैं तथा कुछ मुस्लिम दुकान खोलने में भयभीत हो रहे हैं । ये पोस्टर्स उत्तरकाशी में मुख्य पुरोला मंडी/बाजार की दुकानों पर लगाए गए हैं । पोस्टर्स के विषय में पुलिस ने बताया कि ये पोस्टर्स हटा दिए गए हैं तथा उन्हें लगानेवालों को ढूंढने का काम चल रहा है । (जिस तत्परता से पुलिसकर्मियों ने पोस्टर्स हटाए, उतनी ही तत्परता से ‘लवजिहाद’ की घटना न होने हेतु भी प्रयास करने चाहिए ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात)

एक अल्पवयस्क हिन्दू लडकी को भगाने के आरोप में स्थानीय दुकानदार उबेद खान तथा उसके सहयोगी जितेंद्र सैनी को २७ मई को बंदी बनाया गया था । स्थानीय लोगों ने कहा है कि यह प्रकरण ‘लवजिहाद’ का है । इस घटना के पश्चात कुछ मुसलमानों के घर पर आक्रमण भी किए गए थे ।

संपादकीय भूमिका 

  • यदि भविष्य में लवजिहाद के विरुद्ध यह विषैली मानसिकता पूरे देश में फैल जाए, तो आश्‍चर्य नहीं !
  • लवजिहाद के विरुद्ध मुंह भी न खोलनेवाले पुरोगामियों का अब हिन्दुओं के विरुद्ध बोलने के लिए कंठ फूटे, तो कोई आश्‍चर्य नहीं !