जयपुर के एक प्रभाग में लगाए गए हिन्दुओं के पलायन के पोस्टर्स !

  • पलायन के लिए स्थानीय कांग्रेस नगरसेवक फरीद कुरेश को ठहराया उत्तरदायी !

  • पलायन का समाचार झूठा है ! : पुलिस का दावा

जयपुर (राजस्थान) – यहां के किशनपोल क्षेत्र के प्रभाग क्रमांक ६९ के कांग्रेस के स्थानीय नगरसेवक फरीद कुरेशी के कारण स्थानीय हिन्दुओं को घरों के बाहर हिन्दू वहां से पलायन कर रहे हैं, ऐसे पोस्टर्स सर्वत्र लगे हैं । इस पर भाजपा ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर टिप्पणी की है । दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। पुलिस ने ये पोस्टर्स लगानेवालों के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट किया है । इस प्रभाग में ओम प्रकाश पारीक रहते हैं । कुछ दिनों पूर्व उन्होंने अपना घर नगरसेवक कुरेशी के रिश्तेदार को बेचा था । इसके उपरांत ही यहां हिन्दुओं के  पलायन के पोस्टर्स लगाए गए । ये पत्रक किसने लगाए ? यह अब तक स्पष्ट नहीं हुआ है ।

१. जिस भाग में ये पोस्टर्स लगाए गए, उसका नाम है ‘पुरोहित मोहल्ला’ ! यहां बहुसंख्यक हिन्दू हैं । उनके पडोस में मुसलमान बहुसंख्यक भाग है । पुरोहित मोहल्ला के हिन्दुओं का आरोप है कि धीरे-धीरे पुरोहित मोहल्ले में मुसलमानों की संख्या बढाने का प्रयत्न किया जा रहा है । इसके लिए उन्होंने कुरेेशी को उत्तरदायी ठहराया है ।

२. स्थानीय हिन्दू महिलाओं ने कहा कि यहां हमसे अश्लील गाली-गलौज किया जाता है । उनका कहना है कि हम यहां से चले जाएं । पहले हमारे बच्चे रात को सहजता से बाहर घूम सकते थे; परंतु अब नहीं ।

३. पुलिस का कहना है कि इस भाग में पलायन की कोई भी घटना नहीं हुई है । समाजकंटकों द्वारा अफवाह उडाई जा रही है ।

संपादकीय भूमिका 

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है और फरीद कुरेश कांग्रेस के नगरसेवक, इसलिए हिन्दुओं को लगता है कि पलायन का समाचार सत्य है !  कांग्रेस अर्थात हिन्दूद्वेष !