लिंग परिवर्तन का उदात्तीकरण करनेवाले ‘स्टारबक्स’ प्रतिष्ठान के विरुद्ध हिन्दुओं का आक्रोश !


नई देहली – ‘स्टारबक्स’ प्रतिष्ठान के लिए नए विज्ञापन में ‘लिंग परिवर्तन’ की विकृति का महिमामंडनगौरव करताकिया गया है । इसमें एक लडका मां-बाप की इच्छा के विरुद्ध लिंग परिवर्तन कर लडकी बना हुआ दिखाया है । साथ ही यह संदेश दिया है कि मां-बाप चुपचाप इसको स्वीकार कर रहे हैं । (एक ओर समलैंगिक विवाहों को उचित ठहराने के प्रयत्न किए जा रहे हैहैं, तो दूसरी ओर लिंग परिवर्तन जैसे अप्राकृतिक कृत्य को गौरवान्वित किया जा रहा है । इसके विरुद्ध अब भारत के हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों तथा धर्मप्रेमियों को एकत्रित होकर आवाज उठाना आवश्यक है ! – संपादक) इस विज्ञापन के विरुद्ध हिन्दुओं द्वारा आक्रोशित प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही हैं ।

विज्ञापन में एक वयोवृद्ध दंपति को ‘स्टारबक्स’ की एक दुकान में (‘स्टोर’ में) बैठे हुए दिखाया है । पत्नी अपने पति को कहती है कि,‘इस समय आप क्रोध न करें !’, मानो पत्नी को यह सुझाना है कि,‘जो कुछ होने जा रहा है, उसेका आपको शांतिपूर्वक स्वीकार करना है’ । कुछ समय पश्चात उनका ‘अर्पित’ नामक बेटा लिंग परिवर्तन कर लडकी की वेशभूषा में आता है । तब मां-बाप को पहली बार ही पता चलता है कि अर्पित ने लिंग परिवर्तन किया है । पिताजी सभी के लिए ‘कॉफी’ मंगवाते हैं । कुछ समय उपरांत ‘स्टारबक्स’ का कर्मचारी जब आकर बताता है कि कॉफी तैयार है, तब वह अर्पित को ‘अर्पिता’ के नाम से पुकारतेा हैहैं । यह सुनकर मानो ऐसा संदेश दिया है कि एक प्रकार से पिताजी ने अपने बेटे के लिंग परिवर्तन को स्वीकार कर लियाकिया है । पिताजी कहते हैं, ‘‘तुम अभी भी मेरी संतान हो । तुम्हारे नाम में केवल एक ही अक्षर जोडा गया है !’’ तब सभी उपस्थित लोगों को भावुक होते गए हैं, ऐसा दिखाया गया है ।

इस प्रतिष्ठान के विरुद्ध हिन्दू सामाजिक माध्यमों से हिन्दू विरोध कर रहे हैं । प्रतिष्ठान के विरुद्ध ट्वीटर पर ‘#BoycottStarbucks‘ नामक ‘हैशटैग ट्रेंड’ हो रहा है । ‘क्या ‘स्टारबक्स’ अर्पित-अर्पिता’ के स्थान पर ‘सलीम-सलमा’ नाम से यह विज्ञापन करने का साहस दिखाएगा ?’ एक हिन्दू ने ऐसा प्रश्न भी एक हिन्दू ने उपस्थित किया है ।

संपादकीय भूमिका 

  • ‘लिव इन रिलेशनशिप’ जैसे स्वैराचार के माध्यम से भारत की युवा पीढी को भ्रष्ट करने के प्रयत्नों के पश्चात अब ‘लिंग परिवर्तन’ की विकृति को गौरवान्वित करने का यह अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र है, यह समझ लें !
  • अमरिकी प्रतिष्ठान ‘स्टारबक्स’ भारत में अपना व्यवसाय ‘टाटा’ उद्योग समूह के साथ साझेदारी में चला रहा है । अतः ‘टाटा’ को ही उन्हें फटकारकर विज्ञापन हटाने के लिए विवश करना चाहिए !