‘द केरल स्टोरी’ फिल्म दिखानेवाले फैजपुर (जिला जलगांव, महाराष्ट्र) के सिनेमाघर पर धर्मांधों ने की पत्थरबाजी !

पुलिसकर्मियों पर भी किया आक्रमण !

जलगांव, १३ मई (संवाददाता): जलगांव जिले के यावल तहसील के फैजपुर के श्रीराम सिनेमाघर में १२ मई को दोपहर १२ बजे ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म का प्रसारण चल रहा था । कुछ हिन्दुत्वनिष्ठों ने परिसर की महिलाओं एवं युवतियों को यह फिल्म निःशुल्क दिखाने का प्रबंध किया था । इस सिनेमाघर की पिछली बाजू में एक मस्जिद है । दोपहर २.३० बजे नमाज पढने के उपरांत कुछ धर्मांधों ने नारेबाजी करते हुए सिनेमाघर तथा अंदर की महिला दर्शकों पर पत्थरबाजी की, साथ ही फिल्म के फलक भी फाड डाले । घटनास्थल पर पुलिस आने पर धर्मांधों ने उन पर भी आक्रमण किया । (उद्दंड धर्मांध ! – संपादक)

पुलिस के द्वारा धर्मांधों के विरुद्ध अपराध पंजीकृत करने में विलंब !

इस घटना की निंदा करने के लिए, साथ ही पत्थरबाजी करनेवाले धर्मांधों पर तत्काल कार्यवाही करने की मांग को लेकर हिन्दुओं ने फैजपुर पुलिस थाने में विरोध प्रदर्शन किया । तब पुलिस ने सिनेमाघर एवं चौक पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे का फूटेज देखकर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया । सायंकाल ५ बजेतक किसी प्रकार का अपराध पंजीकृत नहीं किया गया था ।  (अन्य समय पर हिन्दुओं पर अपराध पंजीकृत करने में शीघ्रता दिखानेवाली पुलिस धर्मांधों के विरुद्ध अपराध पंजीकृत करने में विलंब करते हैं, इसे ध्यान में लें ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

  • इससे धर्मांधों में कानून का भय नहीं बचा है, यह स्पष्ट होता है ! पुलिस को पत्थरबाजी कर कानून को हाथ में लेनेवाले धर्मांधों पर कठोर दंड देना चाहिए !
  • हिन्दुओं ने यदि किसी हिन्दूविरोधी फिल्म का इस प्रकार विरोध किया होता, तो अभीतक कांग्रेसी, समाजवादी, बुद्धिजीवी, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रतावाले, नास्तिक आदि लोग हिन्दुओं को तालिबानी प्रमाणित कर ‘ऐसा कर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन किया जा रहा है’, ऐसा आक्रोश करते; परंतु इस विषय में आज ये सभी मौन हैं !