हुगली (बंगाल) के मुसलमानबहुल क्षेत्र में श्रीरामनवमी की शोभायात्रा पर आक्रमण !

  • भाजपा विधायक बिमान घोष घायल !

  • पुलिस के मूकदर्शक बने रहने का भाजपा ने लगाया आरोप

मुसलमानबहुल क्षेत्र में शोभायात्रा पर आक्रमण

हुगली (बंगाल) – यहां श्रीरामनवमी के दिन अर्थात २ अप्रैल की सायंकाल को भाजपा की ओर से श्रीरामनवमी के उपलक्ष्य में शोभायात्रा निकाली गई थी । यहां के रिशरा नाम के मुसलमानबहुल क्षेत्र में इस शोभायात्रा पर आक्रमण किया गया । इसमें वाहनों को आग लगा दी गई । इस समय स्थिति पर नियंत्रण लाने के लिए पुलिस ने आंसूगैस छोडा । इस हिंसा में भाजपा विधायक बिमान घोषसहित अनेक पुलिसकर्मी घायल हुए । श्री. घोष को चिकित्सालय में भर्ती किया गया है । इस हिंसा के प्रकरण में पुलिस ने अभीतक १२ लोगों को बंदी बनााया है । अब यहां जमाबंदी लागू की गई है ।

१. इस हिंसा के प्रकरण के संदर्भ में भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा कि इस हिंसा में महिलाओं तथा छोटे बच्चों पर भी पथराव किया गया । हावडा में हुई हिंसा के उपरांत भी राज्य सरकार ने दंगाईयों पर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की ।

२. इस प्रकरण में विधायक बिमान घोष ने राज्यपाल आनंद बोस, साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर बंगाल में केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात करने की मांग की है । घोष ने इस पत्र में यह आरोप लगाया है कि पत्थर, तलवारें तथा देसी बम का उपयोग कर योजनाबद्ध पद्धति से यह आक्रमण किया गया । उस समय पुलिस मूकदर्शक बनी रही । पुलिसकर्मियों के सामने ही हिन्दुओं के साथ मारपीट की गई ।

दंगाई गुंडों को कुचल दिया जाएगा ! – राज्यपाल आनंद बोस

राज्यपाल आनंद बोस

बंगाल के राज्यपाल आनंद बोस ने इस दंगे के संदर्भ में आश्वासन देते हुए कहा है कि राततक आरोपियों को बंदी बनाया जाएगा । इन गुंडों को संपूर्णतया कुचल दिया जाएगा । हम राज्य में इस प्रकार की आगजनी एवं लूटमार को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं । कानून के साथ खिलवाड करनेवालों को बहुत शीघ्र ही समझ में आएगा कि वे आग के साथ खेल रहे हैं ।

भाजपा धार्मिक दंगे भडकाने के लिए ही जाना जाता है ! – बंगाल के उद्योगमंत्री पांजा

उद्योगमंत्री शशि पांजा

बंगाल के उद्योगमंत्री शशि पांजा ने यह आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा राज्य में शांति भंग कर रही है । भाजपा सार्वजनिक संपत्ति को हानि पहुंचाने तथा संपूर्ण देश में धार्मिक दंगे फैलाने के लिए ही जाना जाता है । जिस शोभायात्रा पर आक्रमण किया गया, उसका नेतृत्व भाजपा नेता दिलीप घोष कर रहे थे । वे भडकाऊ वक्तव्य देने के लिए जाने जाते हैं । (बंगाल राज्य तृणमूल कांग्रेस के हिंसा करानेवाले कार्यकर्ताओं तथा देसी बम के कारखानों के लिए ही जाना जाता है, ऐसा कहना अनुचित नहीं होगा ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

बिहार एवं बंगाल में हिन्दुओं की धार्मिक शोभायात्राओं पर निरंतर हो रहे आक्रमण तथा वहां के सरकारों की निष्क्रियता को देखते हुए वहां राष्ट्रपति शासन लगाने की ही आवश्यकता है ! केंद्र की भाजपा सरकार को हिन्दुओं की रक्षा के लिए यह कदम उठाना आवश्यक है !