बिहार में अनेक स्थानों पर  रामनवमी की शोभायात्राओं पर धर्मांध मुसलमानों द्वारा आक्रमण

  • धर्मांधों द्वारा गोलीबारी

  • हिन्दुओं के घर तथा दुकानें लुटी गईं

  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बिहार दौरा रद्द

पाटलिपुत्र (बिहार) – बिहार के सासाराम, नालंदा तथा भागलपुर में रामनवमी की शोभायात्राओं पर तथा देवी की मूर्ति का विसर्जन कर लौटनेवाले हिन्दुओं पर धर्मांध मुसलमानों द्वारा आक्रमण करने की घटनाएं हुई हैं । सासाराम में पुलिसकर्मियों पर भी आक्रमण किए गए, जबकि बिहारशरीफ में भाजपा के नेता की एक दुकान से धर्मांध मुसलमानों ने ३ करोड रुपए की सामग्री लूट ली । इसका सीसीटीवी चित्रीकरण सामाजिक माध्यमों से प्रसारित हो रहा है । इस पृष्ठभूमि पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपना सासाराम का दौरा रद्द कर दिया है । राज्य के मुख्य मंत्री नितीश कुमार ने कहा है कि इस हिंसा की जांच की जाएगी । उन्होंने आरोप लगाया कि किसी ने जानबूझकर यह किया है । (धर्मांधों ने हिंसा की है यह स्पष्ट रूप से दिखाई देते हुए मुख्यमंत्री का ऐसा वक्तव्य देना अर्थात उनका समर्थन करने का ही तुच्छ प्रकार है ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात ) इस दंगे के प्रकरण में ८० से अधिक लोगों को बंदी बनाया गया है ।

१. भागलपुर के खारिक भाग में चैत्र नवरात्रि के उपलक्ष्य में स्थापित देवी की मूर्ति का विसर्जन कर लौटते समय धर्मांध मुसलमानों ने हिन्दुओं पर आक्रमण किया ।

२. बिहारशरीफ के दीवानगंज भाग में रामनवमी की शोभायात्रा पहुंचने पर धर्मांध मुसलमानों ने उस पर पथराव किया तथा यहां के हिन्दुओं के घर एवं दुकानों में घुस कर तोडफोड एवं आगजनी की । इस समय उन्होंने गोलीबारी भी की, जिसमें ४ लाोग घायल हुए । पूरी हिंसा में १० से अधिक लोग घायल हुए । धारा  १४४ (समुहबंदी) लागू की गई है ।

संपादकीय भूमिका 

वर्तमान में मुसलमानों का पवित्र रमजान माह चल रहा है । इस काला‍वधि में उनके धर्मांधों द्वारा इस प्रकार हिन्दुओं की धार्मिक शोभायात्राओं पर की गई हिंसा का किसी भी मुसलमान नेता, धर्मगुरु तथा संगठन अथवा पार्टी ने निषेध नहीं किया, यह ध्याान में लें !