हलाल अर्थव्यवस्था – भारत विरुद्ध षड्यंत्र ! – रमेश शिंदे, राष्ट्रीय प्रवक्ता, हिन्दू जनजागृति समिति

बोकारो की बैठक में उपस्थित धर्माभिमानी

धनबाद (झारखंड) – हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा झारखंड राज्य में ‘हिन्दू राष्ट्र-जागृति अभियान’ चलाया गया । समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे इस अभियान के संदर्भ में विविध कार्यक्रमों में सहभागी हुए थे । इस समय उन्होंने कहा, ‘‘हलाल अर्थव्यवस्था भारत के विरुद्ध एक षड्यंत्र है । हम सभी को वह एकत्रित होकर रोकना चाहिए ।’’ इस अभियान के संदर्भ में बोकारो, धनबाद में विविध बैठकों का आयोजन किया गया था । हिन्दू जनजागृति समिति के धर्मप्रचारक सद्गुरु नीलेश सिंगबाळजी ने ‘हिन्दू राष्ट्र-स्थापना के कार्य में साधना की आवश्यकता’ विषय पर मार्गदर्शन किया । इन विविध बैठकों का सूत्रसंचालन समिति के पूर्व एवं पूर्वोत्तर भारत राज्य समन्वयक श्री. शंभु गवारे ने किया ।

श्री. रमेश शिंदे

इस अभियान के संदर्भ में समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे एवं समिति के पूर्व एवं पूर्वोत्तर भारत राज्य समन्वयक श्री. शंभु गवारे ने ‘बोकारो चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज’ के अध्यक्ष श्री. संजय वैद्य, ‘तरुण हिन्दू’ के संस्थापक डॉ. नील माधव दास, राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर के अध्यक्ष श्री. विनोद तुलसीयान, झरिया के हिन्दुत्वनिष्ठ श्री. निर्मल काजरिया, सरस्वती शिशु मंदिर के प्रधानाध्यापक श्री. सत्यनारायण पाठक से भेंट की । इसमें श्री. महावीर रिटोलिया, राजेश कुमार, शंकरलाल बुधिया सहित ८० लोग सहभागी हुए थे ।

क्षणिकाएं

१. यहां राजकमल सरस्‍वती विद्या मंदिर के अध्‍यक्ष श्री. विनोद तुलसीयान ने विद्यालय के न्यासी एवं शिक्षकों के लिए बैठक का आयोजन किया ।

२. जरिया में मारवाडी संमेलन, मारवाडी युवा मंच एवं श्री. निर्मल कजारिया द्वारा अग्रसेन भवन में बैठक का आयोजन किया था ।

बोकारो के जैन मंदिर में मार्गदर्शन

१. इस अभियान के संदर्भ में सरस्‍वती शिशु मंदिर, बोकारो में बैठक का आयोजन किया गया था । इसमें अनेक संगठन के धर्मप्रेमी सहभागी हुए थे ।

२. जैन मंदिर में ‘बोकारो चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्‍ट्रीज’ के अध्‍यक्ष श्री. संजय वैद्य ने बैठक का आयोजन किया था । इस बैठक में धर्माभिमानी एवं उद्योगपति बडी संख्या में उपस्थित थे । इसके साथ ही राजस्‍थान भवन, कतरासगढ में भी बैठक का आयोजन किया गया था ।