यदि श्रीलंका में हलाल प्रमाणपत्र पर प्रतिबंध लग सकता है, तो भारत में क्यों नहीं ? – रमेश शिंदे, राष्ट्रीय प्रवक्ता, हिन्दू जनजागृति समिति

उत्तर प्रदेश एवं बिहार राज्यों में ‘हलाल-मुक्त भारत’ अभियान !

भदोही (उत्तर प्रदेश) में कार्यक्रम में उपस्थित धर्मप्रेमी

वाराणसी (उत्तर प्रदेश) – ‘‘गुजरात में अक्षरधाम मंदिर में बमविस्फोट करनेवाले ३० आरोपियों को फांसी मिली, जबकि उन्हें छुडाने के लिए इस्लामी संगठन ‘जमीयत उलेमा-ए-हिन्द’ कानूनी सहायता कर रही है । जमीयत उलेमा-ए-हिन्द यदि न्यास (ट्रस्ट) है, तो हलाल प्रमाणपत्र के माध्यम से उन्हें मिल रहा आर्थिक लाभ संवैधानिक कैसे हो सकता है ? यदि श्रीलंका में हलाल प्रमाणपत्र पर प्रतिबंध लग सकता है, तो भारत में क्यों नहीं ? हलाल प्रमाणपत्र भारत को इस्लामी राष्ट्र बनाने का षड्यंत्र है । इसके विरुद्ध सभी राष्ट्रप्रेमियों को एकत्रित होने की आवश्यकता है ।’’ हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे ने ऐसा प्रतिपादित किया । उत्तर प्रदेश एवं बिहार राज्यों में ‘हलाल-मुक्त भारत’ अभियान चल रहा है । उसके अंतर्गत आयोजित एक कार्यक्रम में श्री. शिंदे ऐसा बोल रहे थे ।

इस अभियान के अंतर्गत जनउद्घोष सेवा संस्थान, हिन्दू जनसेवा समिति, लोकभारती, अखिल भारतीय सनातन समिति, उत्तर प्रदेश मेडिकल एसोसिएशन, पवनसूत सर्वांगीण विकास केंद्र, वाराणसी व्यापार मंडल, वर्ल्ड हिन्दू फेडरेशन एवं अधिवक्ता परिषद आदि संगठनों ने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया था ।

हलाल प्रमाणपत्र के विरुद्ध कानूनी लडाई लडेंगे ! – धर्मप्रेमी अधिवक्ताओं का निश्चय

इस अभियान के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के वाराणसी, भदोही, प्रयागराज, प्रतापगढ, लक्ष्मणपुरी (लखनऊ), कानपुर, साथ ही बिहार के पाटलीपुत्र में अधिवक्ताओं की बैठक का आयोजन किया गया था । इस अवसर पर अनेक अधिवक्ताओं ने हलाल प्रमाणपत्र के विरुद्ध प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखकर उसे रद्द करने की मांग करने का निश्चय व्यक्त किया ।

हलाल प्रमाणित उत्‍पादों का बहिष्कार करेंगे तथा अन्य लोगों को भी उसके लिए प्रेरित करेंगे ! – काशी हिन्दू विश्‍वविद्यालय के युवक काशी हिन्दू विश्वविद्यालय ने कहा, ‘हलाल प्रमाणपत्र हिन्दू युवकों को बेरोजगार करने का एक षड्यंत्र है । हम हलाल प्रमाणित उत्‍पादों का बहिष्कार करेंगे ही; परंतु उसके साथ यहां के सभी छात्रों को भी ऐसे उत्पादों का बहिष्कार करने के लिए प्रेरित करेंगे ।’, यह अभिमत व्यक्त किया ।

हलाल प्रमाणपत्र के विषय में हिन्दू व्यापारियों का उद्बोधन करेंगे ! – व्‍यापारी संगठन ने एकमत से पारित किया प्रस्ताव

यहां का वाराणसी व्यापारी संगठन, साथ ही भदोही, प्रतापगढ एवं लक्ष्मणपुरी के अनेक व्‍यापारी कार्यक्रम में उपस्थित थे । ‘हलाल प्रमाणपत्र कैसे भारत विरोधी है ?, इस विषय में एकमत से सुनिश्चित किया गया कि सभी हिन्दू व्यापारियों का उद्बोधन कर इस विषय को उन तक पहुंचाएंगे तथा इसके विरुद्ध संगठित होंगे ।

समाचार-पत्रों के माध्यम से हलाल प्रमाणपत्र का षड्यंत्र समाज के सामने उजागरकरेंगे ! –

कानपुर एवं पटना के पत्रकारों का आश्‍वासन

कानपुर के ‘शाश्‍वत टाइम्‍स’ के संपादक श्री. मनोज दीक्षित एवं पाटलीपुत्र की ‘दिव्‍य रश्‍मि पत्रिका’ के संपादक अधिवक्ता राकेश दत्त मिश्र ने पत्रकारों की एक बैठक का आयोजन किया था । इसमें अनेक पत्रकारों ने समाचार पत्रों से हलाल प्रमाणपत्र का षड्यंत्र समाज के सामने उजागर करने का आश्वासन दिया ।

क्षणिकाएं

१. यहां के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित कार्यक्रम में अंत में सभी ने ‘यह विषय अत्यंत गंभीर है तथा इस विषय में अभी तक हमें किसी ने नहीं बताया । समिति का यह अभियान समय की मांग है’, इस आशय के अभिमत व्‍यक्त किए ।

२. कार्यक्रम के अंत में अनेक धर्मप्रेमियों ने उनके क्षेत्र के लोगों को एकत्रित करने की तैयारी दर्शाई तथा विषय रखने के लिए हिन्दू जनजागृति समिति को आमंत्रित किया ।

३. ‘लोकभारती’ संगठन के कार्यक्रम के अंत में उपस्थित हिन्दुत्वनिष्ठों ने उत्तर प्रदेश राज्‍य में हलाल प्रमाणपत्र पर प्रतिबंध लगाने का कानून बनाने के विषय में मुख्यमंत्री से मिलने का दायित्व लिया ।