चैत्र नवरात्रि के अवसर पर प्रत्येक जिले में होगा दुर्गा सप्तशती का पाठ !

  • उत्तर प्रदेश शासन का अभिनंदनीय निर्देश !

  • अखंड रामायण का पाठ भी होगा !

  • प्रत्येक जिले के लिए १ लाख रुपये का प्रावधान !

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – उत्तर प्रदेश शासन ने सभी जिलों के संभागायुक्तों एवं जिलाधीशों को दिशा-निर्देश जारी कर चैत्र नवरात्रि उत्साहपूर्वक संपन्न कराने को कहा है। सरकार ने सभी जिलों के सभी देवी मंदिरों और शक्तिपीठों में चैत्र नवरात्रि पर दुर्गा सप्तशती का पाठ और देवी जागरण का आयोजन करने का निर्देश दिया है । साथ ही अखंड रामायण पठन का आयोजन करने को भी कहा है । इसके लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रत्येक जिले के लिए लाख रुपये का निधि भी उपलब्ध कराएगी।

(सौजन्य : Zee News)

१. सभी पदाधिकारियों को २२ मार्च से ३१ मार्च तक चलने वाले चैत्र नवरात्र उत्सव की तैयारी को २१ मार्च तक पूरा करने को कहा गया है।

२. उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी कार्यक्रमों के सफल संचालन के लिए प्रत्येक तालुका और जिले में समितियों का गठन करने का आदेश दिया है। दो अन्य अधिकारियों को भी नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही महिलाओं और कन्याऒ॑ का भागीदारी पर बल दिया गया है।


♦ उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सभी जिलों के संभागीय आयुक्त एवं जिलाधीशों को लागू दिशा-निर्देश देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ♦

https://www.shasnadesh.com/2023/03/22-30-2023.html


३. मंदिरों में आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों के छायाचित्र संस्कृति विभाग की वेब स्थल पर प्रसारित किए जाएंगे।

४. जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया जाएगा और यह समिति उन लोगों का चयन करेगी जो पाठ में भाग लेंगे।

योगी शासन विधान सभा में भगवान राम की मूर्ति स्थापित करे ! – कांग्रेस

कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने योगी सरकार के निर्णय पर कटाक्ष किया है। योगी आदित्यनाथ न केवल राज्य के मुख्यमंत्री हैं, बल्कि मठ के मठाधीश भी हैं। इसलिए नवरात्रि में जगह-जगह जागरण और कीर्तन करना चाहिए।

विधान सभा और प्रत्येक जिलाधिकारी कार्यालय में भगवान श्री राम की मूर्ति स्थापित की जाए। प्रमोद कृष्णम ने कहा कि प्रत्येक जिलाधीश कार्यालय में रामचरितमानस का पाठ होना चाहिए, तभी हिन्दू राष्ट्र दृष्टिगत होगा।