खालिस्तानी संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के साथी को पुलिस ने छोडा !

खालिस्तानियों के सामने झुकने वाली आम आदमी दल सरकार की पंजाब पुलिस !

अमृतसर (पंजाब) – यहां अजानला पुलिस थाने की पुलिस ने ‘वारिस पंजाब दे’ खालिस्तानी संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के साथी लवप्रीत तूफान सिंह को छोड दिया । २३ फरवरी के दिन उसे छोडने के लिए हजारों सशस्र खालिस्तान समर्थक सिखों ने पुलिस थाने का घेराव किया था । उनके दबाव डालने के कारण लवप्रीत तूफान सिंह को छोडा गया । उसके कारागृह से बाहर आने पर खालिस्तानियों ने उसका हार डालकर स्वागत किया । उसको छोडने के विषय में पुलिस अधिक्षक ने बताया कि, लवप्रीत तूफान सिंह उस अपराध के समय उपस्थित नहीं था इसके पर्याप्त सबूत देने के कारण उसे छोडा गया । (इसपर कोई बच्चा भी विश्वास करेगा क्या ? – संपादक) हमने यह सबूत न्यायालय में पेश किए हैं ।

१. अमृतपाल सिंह के दूसरे साथी पप्पल प्रीत सिंह ने बताया कि, यह अमृतपाल की व्यक्तिगत लडाई नहीं है, वह सिख समाज के लिए लडाई लड रहा है । तूफान के छूटने के उपरांत हम सब स्वर्ण मंदिर दर्शन के लिए जाएंगे ।

२. अमृतपाल और उसके साथियों पर मारपीट करने के संदर्भ में एफ आई आर की जांच के लिए विशेष जांच पथक की स्थापना की जाएगी ।

संपादकीय भूमिका

खालिस्तानियों के थाने को हजारों की संख्या में सशस्त्र होकर घेर लेने पर पुलिस ऐसे ही पीछे हट जाएगी, तो खालिस्तानवादियों का मनोबल बढकर राज्य में उनका दहशत निर्माण होने को बढावा मिलनेवाला है । यह रोकने के लिए केंद्र सरकार को अब तो हस्तपेक्ष करना चाहिए !