बंदी (कैदी) अपराधी विधायक अब्बास अंसारी के साथ कारावास में मौज कर रही उनकी पत्नी नियंत्रण में !

चित्रकूट (उत्तर प्रदेश) : यहां के कारावास में जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा अचानक छापा मारने पर यहां के बंदी (कैदी) सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक अब्बास अंसारी अपनी पत्नी के साथ मौज करते दिखाई दिए । विधायक अब्बास तथा उनकी पत्नी निखत दोनों प्रतिदिन कारागार अधीक्षक के कक्ष में मिलते थे । जिस समय छापे मारे गए, उस समय वे दोनों इस कक्ष में दिखाई दिए । निखत के पास पैसे, भ्रमणभाष तथा अन्य वस्तुएं पाई गईं । पुलिस ने निखत को नियंत्रण में ले लिया है । कारागृह अधीक्षक तथा अन्य अधिकारियों के विरुद्ध भी अपराध प्रविष्ट किया गया है ।

१. सूत्रों के अनुसार निखत बानो गत अनेक दिनों से प्रतिदिन सुबह ११ बजे कारावास आतीं तथा ३-४ घंटे अब्बास के साथ बिता कर वापिस जाती थीं । विधायक अंसारी के पिता कुख्यात गुंडा मुख्तार अंसारी बांदा कारागार में कैद हैं ।

२. निखत बानो तथा अब्बास को मिलने के लिए कोई समय तथा अनुमति की आवश्यकता नहीं प्रतीत होती । अब्बास के विरुद्ध गंभीर स्वरूप के अनेक अभियोग न्यायालय में प्रलंबित हैं । चित्रकूट कारावास में रहते हुए अब्बास ने पत्नी के भ्रमणभाष द्वारा साक्षी तथा वादी अधिकारियों को धमका कर पै‍सों की मांग भी की थी । कारागार के अधिकारी तथा कर्मचारियों को भेंट में सभी प्रकार की वस्तुएं, पैसे तथा प्रलोभन दिए गए थे । इसलिए उनकी पत्नी आराम से कारावास में कुछ घंटे व्यतीत करती थी ।

संपादकीय भूमिका

कारावास में बंद रहनेवालों को सभी प्रकार की अनुमति लेकर अंतर रख कर कुछ मिनट के लिए भेंट करने का नियम होते हुए विधायक की पत्नी सीधे उनके साथ कैसे दिखाई देती है, इसका उत्तर जनता को भी ज्ञात है ! भ्रष्टाचार का कीडा कहां तक है ?, जनता को यह ज्ञात है !