मैं अपनी भूमि मस्जिद के लिए नहीं दूंगा : हिन्दू भाई मंदिर का निर्माण करें ! – मुसलमान व्यक्ति का आवाहन !

अन्य मुस्लिमों के उत्पीडन से परेशान होकर लिया यह निर्णय !

मुरैना (मध्य प्रदेश) – यहां के चौरा क्षेत्र में रहनेवाले युसुफ खान ने हिन्दुओं को आवाहन किया है कि ‍वे मस्जिद के लिए अपनी भूमि नहीं देंगे, उस पर हिन्दू बंधु मंदिर का निर्माण करें । अन्य कुछ मुसलमान व्यक्तियों द्वारा दिए गए उत्पीडन से व्यथित होकर खान ने यह निर्णय लिया है ।

खान का घर जौरा स्थित एक मस्जिद के बाहर है; परंतु मस्जिद के प्रबंधन की खान के घर को गिराकर उनकी भूमि मस्जिद के प्रयोग में लेने का षड्‌यंत्र है । खान इसका विरोध कर रहे हैं । इसलिए खान ने यह भूमि मंदिर के लिए देने की एवं मंदिर का निर्माण करने में सहायता करने की तैयारी दर्शायी है । उन्होंने दृढ भूमिका लेते हुए कहा है ‘यदि मस्जिद का व्यवस्थापन मुझे करोडों रुपए दे, तब भी मैं अपनी भूमि मस्जिद के लिए नहीं दूंगा’ ।

आक्रमण होने के पश्चात भी पुलिस की अनदेखी !

युसुफ खान के कथन अनुसार, मस्जिद में नमाज पठन के लिए आनेवाले कुछ लोगों ने उन पर आक्रमण किया था । आक्रमणकारियों से प्राण की रक्षा के लिए जान हथेली पर लेकर वे घर में छुप गए थे । इसके विरुद्ध उन्होंने पुलिस में परिवाद प्रविष्ट किया था; परंतु पुलिस द्वारा अबतक कोई कार्रवाई नहीं की गई है ।

हिन्दू धर्म स्वीकार कऱने के लिए तैयार !

अन्य मुसलमानों द्वारा किए जा रहे उत्पीडन के कारण खान अब हिन्दू धर्म स्वीकार करने को तैयार हैं । उन्होंने कहा, ‘विगत ३ वर्षों से मेरा उत्पीडन किया जा रहा है । इसलिए अब मैं हिन्दू धर्म को स्वीकार करनेवाला हूं’ ।

संपादकीय भूमिका

स्वयं के धर्मबंधुओं को सतानेवाले मुसलमान हिन्दुओं के साथ कैसा व्यवहार करते होंगे ?, इसका विचार न करें, तो ही अच्छा !