कर्नाटक में ४ बच्चों की हिन्दू मां ने भाग कर किया मुसलमान से विवाह !

सदमा सहन न होने से हिन्दू पति को दिल का दौऱा पडा !

गदग (कर्नाटक) – यहां प्रकाश गुजराती ने आरोप किया है कि, उसकी पत्नी हेमवती को मकबूल ने भगाकर उसका धर्मपिरवर्तन किया है । इस हिन्दू महिला के ४ बच्चे हैं । कहा जाता है ‘धर्मपिरवर्तन करने से पहले इस महिला को राजस्थान की अजमेर के दरगाह में ले जाया गया’ । श्रीराम सेना ने यह प्रकरण ‘लव जिहाद’ का बताया है तथा इस प्रकरण में मकबूल पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की है । अजमेर दऱगाह से लौटने के पश्चात हेमवती और मकबूल ने विवाह कर लिया । मकबूल के साथ भागकर जाते समय वह अपनी एक बेटी को भी साथ ले गई । प्रकाश गुजराती को यह आघात सहन न होने से उसको दिलका दौरा पड गया एवं उनके २ बेटे भी बिमार पड गए ।

१. प्रकाश गुजराती का सुनार का व्यवसाय है । गुजराती तथा मकबूल की गोवा में पहचान हुई थी । दोनों कर्नाटक के थे, इसलिए वे मित्र बन गए । (ऐसी घटनाओं के कारण क्या मुसलमानों से मैत्रि करना उचित होगा ?’, इसका हिन्दुओं को विचार करना चाहिए ! – संपादक)

२. गोवा से लौटने के पश्चात मकबूल ने प्रकाश गुजराती के घर के निकट ही भाडे से कमरा ले लिया । इस बीच मकबूल गुजराती के घर आता-जाता रहता था ।

३. हेमवती को भगाकर ले जाने के उपरांत प्रकाश गुजराती ने मकबूल से विनति की, कि वह हेमवती को घर वापस भेज दें; परंतु मकबूल ने एक न सुनी तथा धमकाया कि ‘हमसे दूर रहे’ ।

४. गुजराती ने परिवाद करने के उपरांत मकबूल, हेमवती और उसकी बेटी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है तथा उनकी पूछताछ की जा रही है ।

संपादकीय भूमिका

  • हिन्दू महिलाओं को धर्मशिक्षा न मिलने के कारण वे व्यभिचार कर स्वयं ही अपने जीवन को नष्ट कर रही हैं, इसका और एक उदाहरण !
  • हिन्दू यु‍वती अथवा महिला को जाल में फंसाने के लिए धर्मांध वशीकरण का प्रयोग करते हैं’, ऐसे अनेक उदाहरण सामने आए हैं । ‘क्या इस प्रकरण में भी उसीका प्रयोग किया गया है ?’, इसकी जांच होनी आवश्यक है ।