ईसाई बनने पर १५ सहस्र रुपये एवं ‘सुंदऱ लड़की’ से विवाह का लालच देकर हिन्दू का धर्मांतरण !

प्रलोभन के आगे घुटने टेकने के बाद एक हिन्दू का धर्म परिवर्तन; परंतु पश्चाताप के कारण उन्होंने पुनः हिन्दू धर्म में प्रवेश कर लिया !

फतेहपुर (उत्तर प्रदेश) – सर्वेन्द्र विक्रम सिंह नाम के एक हिन्दू व्यक्ति ने कुछ ईसाइयों पर बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है । फतेहपुर थाने में दर्ज शिकायत में उसने कहा है कि एक ईसाई व्यक्ति ने उन्हें १५,००० रुपये नकद और एक ‘सुंदर लड़की’ से विवाह कराने का झांसा दिया, यदि वे ईसाई धर्म स्वीकार करे तो ।

१. शिकायत में सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने कहा, ‘मैं प्रलोभन के बाद उनके आगे झुक गया । फिर मुझे एक चर्च में ले जाया गया । मैं वहां एक ईसाई पादरी से मिला । पादरी ने कहा कि यदि मैं धर्मांतरण करता हूं तो मुझे न केवल पैसे मिलेंगे, बल्कि कई उपहार भी मिलेंगे ।

२. पीड़ित सर्वेंद्र को देवीगंज के चर्च में धर्मांतरित किया गया । इसके बाद उनसे कहा गया, ‘आप ईसाई बन गए हैं । अब अपने रिश्तेदारों, दोस्तों और ग्रामीणों को धर्मांतरित करें । इसके लिए आपको २० सहस्र रुपए मिलेंगे’।

३. शिकायत में कहा गया है कि ‘ईसाइयों के इस संगठन को विदेश से पैसा मिलता है; इसीलिए धर्म परिवर्तन करने वालों से कहा जाता है कि ‘जीवन में आपको पैसों की कमी नहीं होगी ।’

४. कुछ समय बाद सर्वेंद्र सिंह को अपने किए पर पछतावा हुआ एवं वे हिन्दू धर्म में लौट आए । पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है ।