हिन्दू राष्ट्र स्थापना के कार्य में सनातन संस्था का बडा योगदान है ! – मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत

म्हापसा (गोवा) में श्री देव बोडगेश्वर उत्सव में सनातन की ग्रंथप्रदर्शनी का मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत के हाथों से उद्घाटन !

बाएं से नगर अध्यक्ष श्रीमती. शुभांगी वायंगणकर, उपाध्यक्ष एवं विधायक जोशुआ डिसूजा, दीप प्रज्वलित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत, सनातन के साधक संजय नाईक, नगर सेवक तारक अरोलकर एवं नगर सेवक शेखर बेनकर

म्हापसा, ५ जनवरी  – सनातन संस्था जो कार्य कर रही है उसका हिन्दू राष्ट्र की निर्मिती में बहुत बडा योगदान है । सभी में अच्छे संस्कार निर्माण करना और सभी का जीवन संस्कारमय हो, इसके लिए सनातन संस्था के साधक निरंतर प्रयास कर रहे हैं । इसके लिए सनातन संस्था के साधक कार्यरत हैं । सनातन संस्था और संस्था के साधक निःस्वार्थभाव से कार्य कर रहे हैं, ऐसे प्रशंसा गोवा के माननीय मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने किए । म्हापसा, गोवा के ग्रामदेवता श्री देव बोडगेश्वर का वार्षिक उत्सव ५ जनवरी से आरंभ हुआ है । इस निमित्त सनातन संस्था की ओर से ग्रंथ और सात्त्विक उत्पादनों के वितरण केंद्र का उद्घाटन मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत के हाथों से दीपप्रज्वलन कर तथा नारियल फोडकर किया गया । इस समय उन्होंने उपरोक्त प्रशंसा किए ।

मुख्यमंत्री सावंत आगे बोले, ‘‘सनातन संस्था की ओर से इस उत्सव में अध्यात्म और साधना विषय पर ग्रंथप्रदर्शनी लगाई गई है । श्री देव बोडगेश्वर मेले में आनेवाले श्रद्धालु इस प्रदर्शनी पर पधारें । प्रदर्शनी में रखे गए ग्रंथ तथा लघुग्रंथ श्रद्धालु अपने घर लेजाकर छोटे बच्चों तक अर्थात भावी पीढी तक पहुंचाएं और संस्कारमय भावी पीढी निर्माण करने के लिए प्रयास करें ।’’ इस समय मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने सनातन संस्था तथा सनातन के साधकों को शुभकामनाएं भी दीं ।

सनातन के साधक श्री. दिनेश हळर्णकर ने मुख्यमंत्री डॉ. सावंत का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया । इस समय म्हापसा मतदारसंघ के विधायक और गोवा विधनासभा के उपसभापति जोशुआ डिसोझा उपस्थित थे । उनका स्वागत सनातन के साधक श्री. संजय नाईक ने पुष्पगुच्छ देकर किया । इस समय म्हापसा नगरपालिका के नगर अध्यक्ष सौ. शुभांगी वायंगणकर, नगरसेवक तारक आरोलकर, नगरसेवक शेखर बेनकर, नगरसेवक सुशांत हरमलकर, नगरसेविका सौ. अन्वी कोरगावकर इत्यादि मान्यवर उपस्थित थे । नगरसेवक तारक आरोलकर ने भी श्रीकृष्ण के छायाचित्र को पुष्पहार अर्पण किया । इस उद्घाटन समारोह का सूत्रसंचालन सनातन की साधिका सौ. नयना हळर्णकर ने किया ।

भगवान कृष्ण की तस्वीर पर माल्यार्पण करते नगरसेवक तारक अरोलकर
‘सनातन संस्था की ओर से लगाई ग्रंथ प्रदर्शनी तथा सात्त्विक उत्पादन का वितरण केंद्र ५ से ११ जनवरी की कालावधि में सुबह ११ से रात्री १० बजे तक श्रद्धालुओं के लिए आरंभ रहेगा । जिज्ञासु और श्रद्धालुओं इसका लाभ उठाएं’, ऐसा आवाहन सनातन संस्था की ओर से किया गया है ।