गुरुग्राम (हरियाणा) में रिक्त स्थान पर नमाज पढने वालों को हिन्दू संगठनों ने खदेडा !

नमाज पढने आए मुसलमान

गुरुग्राम (हरियाणा) – यहां के सेक्टर-६९ में सार्वजनिक स्थान की रिक्त जमीन पर शुक्रवार, २३ दिसंबर के दिन नमाज पढने वालों का हिन्दु संगठनों ने विरोध किया । उन्होंने नमाज पढनेवालों मुसलमानों को वहां से खदेड दिया । इस समय पुलिस घटना स्थल पर पहुंची थी । कुछ माह पूर्व यहां सार्वजनिक स्थान पर नमाज पढने को लेकर विवाद हुआ था । इस घटना का एक वीडियो सामाजिक माध्यमों से प्रसारित हो रहा है ।

हिन्दू संगठनों ने आरोप लगाया कि, यहां बाहर से सैकडो लोगों को बुलाकर नमाज पठन किया जाता है । हिन्दुओं के विरोध में बडा षडयंत्र रचा जा रहा है । यहां ‘भूमि जिहाद’ किया जा रहा है । हम यहां १५ वर्षों से रह रहे हैं । कालांतर में वहां चबूतरों का निर्माण कर मुसलमान कहेंगे कि, ‘यह चबूतरा २५ वर्ष पहले से है ।’ यहां की खाली जमीन नमाज पढने के लिए नहीं दी गई है । राज्य के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने पहले ही ऐसा आदेश दिया है कि, ‘खाली जमीन पर कोई भी नमाज नहीं पढ सकता’  तो भी मुसलमान वहां नमाज पढने के लिए आ रहे हैं ।

संपादकीय भूमिका

रिक्त स्थान पर बिना अनुमति के नमाज पढने का साहस होता ही कैसे है ? पुलिस और प्रशासन सोते रहते हैं क्या ? हिन्दु संगठनों को इस प्रकार विरोध क्यों करना पडत है ? हरियाणा में भाजपा की सरकार के होते हुए ऐसी स्थिति न निर्माण हो, ऐसा ही हिन्दुओं को लगता है !