शत्रु को समझना चाहिए कि कोई भी युद्ध निश्चित ही समाप्त होता है !

रशिया के राष्ट्रपति पुतिन का युक्रेन के साथ युद्ध के विषय में विधान !

रशिया के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन

कीव (युक्रेन) – रशिया के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने युक्रेन के साथ चल रहे युद्ध को जल्द समाप्त करने की इच्छा व्यक्त की है । युक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमिल जेलेंस्की के अमेरिका दौरे के उपरांत पुतिन ने यह विधान किया है । इस युद्ध को १० माह से अधिक समय बीत गया है ।

पुतिन ने प्रसारमाध्यमों से बात करते समय कहा कि इस संघर्ष को समाप्त करना हमारा मुख्य उद्देश्य है । इसके लिए हम प्रयास कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे । कोई भी मार्ग हो, सभी संघर्ष समाप्त होते हैं । हमारे शत्रु को यह जितना  जल्द समझ में आएगा,  उतना अच्छा । इस समय पुतिन ने आरोप लगाया कि अमेरिका रशिया को कमजोर करने के लिए युक्रेन का प्रयोग कर रहा है ।

युद्ध समाप्त होने के लिए रशिया को गंभीरता दिखानी होगी ! – अमेरिका

पुतिन के विधान के उपरांत अमेरिकी राष्ट्रपति के प्रवक्ता जोन किर्बी ने कहा कि, पुतिन ने किसी भी प्रकार की संधि के लिए तैयार होने के कोई भी संकेत नहीं दिए हैं । युक्रेन में पुतिन जो कुछ भी कर रहे हैं, वे युद्ध समाप्त किए जाने के उनके दावे के ठीक विपरीत है । राष्ट्रपति जो बायडेन  युद्ध समाप्त करने के लिए पुतिन से चर्चा करने के लिए तैयार हैं; लेकिन इसके लिए रशिया को गंभीरता दिखानी होगी ।