‘सरस्वती शिशु मंदिरों की भी जांच होनी चाहिए !’

कांग्रेस के सांसद आरिफ मसूद की हिन्दुद्वेषी मांग !

कांग्रेस के सांसद आरिफ मसूद

भोपाल (मध्य प्रदेश) – ‘मदरसों में क्या पढाया जा रहा है’, मध्य प्रदेश सरकार इसकी जांच करनेवाली है । इससे कांग्रेस के सांसद आरिफ मसूद ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सरस्वती शिशु मंदिरों की भी जांच होनी करने की मांग की है । यह समझ में आना चाहिए कि, वहां क्या पढाया जा रहा है । उन्होंने दावा किया है कि केवल मदरसों को लक्ष्य बनाया जा रहा है । जांच द्वारा ध्यान में आएगा कि मदरसों की स्थिति कैसी है । विगत ३ वर्षों से मदरसों को आर्थिक सहायता नहीं मिली है ।

हमें चिंता है कि क्या मदरसों में देशद्रोह की शिक्षा दी जाती है ? – संस्कृतिमंत्री उषा ठाकुर का मसूद को प्रत्युत्तर

आरिफ मसूद के वक्तव्य पर राज्य की संस्कृतिमंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि वे सरस्वती शिशु मंदिर की जांच कर सकते हैं । हमारे यहां सनातन के संस्कार हैं । ‘क्या मदरसों में देशद्रोह की शिक्षा दी जाती है ?’, ‘क्या मानव तस्करी हो रही है ?’, इसकी हमें चिंता है । इसकी जांच होनी चाहिए । जिन मदरसों को सरकार द्वारा अनुमति नहीं दी गई, उन्हें नियंत्रित करना आवश्यक है ।

संपादकीय भूमिका

सरस्वती शिशु मंदिरों से कभी भी आतंकवादी तथा वासनांध निर्माण नहीं होते हैं, यह विश्वविख्यात है, परंतु ऐसा मदरसों के संदर्भ में नहीं है, इसे मसूद भी जानते हैं ! तब भी वे इस प्रकार का वक्तव्य देकर अपने मुसलमान मतदाताओं को प्रसन्न रखने का प्रयास कर रहे हैं !