मध्य प्रदेश में मुस्लिम संगठनों ने भी किया ‘पठान’ चलचित्र का विरोध

  • चलचित्र के कुछ दृश्यों पर आपत्ति

  • पूरे देश में कहीं पर भी चलचित्र प्रदर्शित न होने देने की चेतावनी

भोपाल (मध्य प्रदेश) – ‘पठान’ चलचित्र का हिन्दुओं के पश्चात अब मुसलमानों द्वारा भी तीव्र विरोध किया जा रहा है । ‘पठान’ चलचित्र देश में कहीं पर भी प्रदर्शित नहीं होने देंगे उलेमा बोर्ड तथा ‘ऑल इंडिया मुस्लिम त्योहार कमिटी’ ने ऐसी चेतावनी दी है । इस चलचित्र के ‘बेशरम रंग’ गाने में अभिनेत्री दीपिका पदुकोन द्वारा भगवे रंग के अंतर्वस्त्र परिधान करने के कारण हिन्दुओं ने इसका विरोध किया है, जबकि चलचित्र के कुछ दृश्य आपत्तिजनक होने की बात मुस्लिम संगठनों ने भी कही है ।

१. उलेमा बोर्ड के अध्यक्ष सैय्यद अनस अली ने कहा कि ‘पठान’ मुसलमानों में सबसे सम्मानित समाज है । इस चलचित्र में केवल ‘पठान’ ही नहीं, अपितु सभी मुसलमानों की अपकीर्ति की गई है । चलचित्र का नाम ‘पठान’ है तथा उसमें महिलाएं अश्लील नृत्य करती दिखाई दे रही हैं । इसलिए निर्माता को चाहिए कि वे ‘पठान’ नाम हटाएं, तत्पश्चात जो चाहें करें । यदि ऐसा नहीं हुआ, तो हम वैधानिक रूप से लडेंगे ।

२. ‘ऑल इंडिया मुस्लिम त्योहार कमिटी’ के अध्यक्ष परिजादा खुर्रम मियां चिश्ती ने कहा कि इस चलचित्र में मुसलमानों की भावनाओं को भडकाया गया है । चाहे शाहरूख खान हों अथवा अन्य कोई खान, हम इस्लाम धर्म का अपमान नहीं होने देंगे ।