इंदौर (मध्य प्रदेश) में कट्टरपंथी धर्मांधों ने एक हिन्दू परिवार को धमकी दी कि यदि इस्लाम स्वीकार नहीं किया तो उनका घर ध्वस्त कर वहां कब्रें बना देंगे !

आरोपी शाहरूख

इंदौर (मध्य प्रदेश) – यहाँ एक हिन्दू परिवार को कट्टरपंथी धर्मांधों द्वारा प्रताड़ित करने का भीषण प्रकरण  प्रकाश में आया है । यदि प्रभावित हिंदू परिवारों की महिलाएं इस्लाम धर्म स्वीकार नहीं करतीं हैं, तो  उनके घरों को तोड़कर वहां कब्रें (मुस्लिम कब्रें) बनाने की धमकी दी है। ऎसी गंभीर धमकी देने वाले धर्माधों के नाम शाहरुख, जावेद और अजीज हैं। इस प्रकरण का मुख्य आरोपी शाहरुख वर्तमान में कारागार में ही है।

१. सामाजिक माध्यमों की सूचना के अनुसार कुम्हेड़ी कंकर क्षेत्र में रहने वाले एक हिंदू परिवार ने शाहरुख और २ अन्य के विरुद्ध पुलिस में आरोप प्रविष्ट कराए हैं ।

२. शाहरुख पीड़ित परिवार की महिलाओं को निरंतर धमकी देता रहा है। कुछ दिन पूर्व शाहरुख, अजीज और जावेद पीड़िता के घर पहुंचे । उस समय शाहरुख ने पीड़ित हिंदू महिला का घर ध्वस्त करने की धमकी दी थी।

३. शाहरुख के साथी अजीज ने पीड़ित परिवार को अपशब्द कहे। पुलिस शिकायत में आगे कहा गया है कि जावेद ने हिंदू परिवार को काट कर फेंक देने की धमकी दी।

४. पीड़ित परिवार का यह भी आरोप है कि ये लोग पुलिस में प्रविष्ट  शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहे हैं ।

५. ऎसा कहा जाता है कि जहां हिंदू परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा है, वहां मुसलमान समाज के २-३ घर ही हैं। पुलिस ने बताया कि इस प्रकरण में आगे की जांच जारी है।

संपादकीय भूमिका

ऐसी धमकियां देने के लिए इंदौर भारत में है या पाकिस्तान में !