इस्लाम स्वीकार करने से नकार देने पर हिन्दू लड़की को घर की छत से नीचे फेंक कर मार डाला !

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) का ‘लव जिहाद’ !

बाईं ओर आरोपी सुफीयान

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – यहाँ के दुबग्गा क्षेत्र में एक मुस्लिम युवक ने, लडकी द्वारा इस्लाम स्वीकार न करने पर एक हिन्दू लड़की को चार तल्लेवाले घर की छत से नीचे फेंक कर मार डाला । लड़की का नाम निधि गुप्ता (उम्र १९ वर्ष) और मुसलमान लड़के का नाम सूफीयान है। ये दोनों एक दूसरे के पड़ोसी हैं ।

१. पुलिस के अनुसार सुफियान ने निधि को प्रेमजाल में फंसाया था। वह उस पर इस्लाम स्वीकार करने का दबाव बना रहा था। उसने निधि को एक मोबाइल फोन भी भेंट दिया था। जब निधि के परिवार को इस बात का पता चला तो उन्होंने सुफियान के घर जाकर इस बारे में पूछताछ की, तब उनमें बहुत जोरदार झगडा हुआ । उस समय निधि छत पर चली गई। सूफियान भी उसके पीछे-पीछे छत पर गया एवं सुफीयान ने निधि को घर से नीचे फेंक दिया । इसके उपरांत सुफीयान और उसके परिवार के लोग लापता हैं । पुलिस ने सुफियान और उसके परिवार के विरुद्ध प्रकरण प्रविष्ट कर लिया है। इस घटना पर हिंदू संगठन तीव्र आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं।

२. निधि की मां ने कहा, ”सुफियान हमसे लड़ता था और हमारे प्राणांत करने की धमकी भी देता था।” इस बात को लेकर दोनों परिवारों में पहले भी झगड़ा हो चुका था। यह प्रकरण पहले ही थाने में पहुंच चुका था एवं पुलिस ने प्रकरण को सुलझा लिया था किन्तु उस समय सूफीयान के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। (सूफीयान पर कार्रवाई न करने वाले पुलिस पर अब कार्रवाई  होनी चाहिए ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका

देश में ‘लव जिहाद’ की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए हिंदुओं को लगता है कि केंद्र सरकार को हिंदू लड़कियों की सुरक्षा के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिए !