‘मंदिर में महिलाओं का शोषण किया जाता है !’

आम आदमी पक्ष के गुजरात प्रदेशाध्यक्ष गोपाल इटालिया का संतापजनक वक्तव्य

कर्णावती (गुजरात) – आम आदमी पक्ष के गुजरात राज्य के प्रदेशाध्यक्ष गोपाल इटालिया ने ‘मंदिर तथा प्रवचन में महिलाओं को नहीं जाना चाहिए, वहां उनका शोषण किया जाता है’, ऐसा वक्तव्य दिया । भाजपा के सामाजिक माध्यम प्रमुख अमित मालवीय ने अपने ट्विटर खाते पर गोपाल इटालिया के इस वक्तव्य का वीडियो प्रसारित किया है । इससे पूर्व इटालिया ने प्रधानमंत्री मोदी को ‘नीच’ कहा था तथा हिन्दुओं के देवी-देवताओं के विषय में भी आपत्तिजनक वक्तव्य दिए थे ।

इस वीडियों में गोपाल इटालिया हरिमोहन धवन तथा अरुण कुमार की एक पुस्तक दर्शाते हुए कह रहे हैं, ‘मैं मेरी माता एवं बहनों को विनती करता हूं कि मंदिर तथा प्रवचन के लिए न जाएं । वहां जाकर आपको कुछ नहीं मिलेगा । वहां महिलाओं का शोषण होता है । यदि आप अपने अधिकार चाहते हों तथा आपको इस देश पर राज्य करना है, तो प्रवचन में नाचने की अपेक्षा यह पुस्तक पढें’, गोपाल इटालिया ऐसा आवाहन कर रहे हैं ।

संपादकीय भूमिका

  • गुजरात में भाजपा की सरकार रहते हुए इटालिया पर अब तक कार्यवाही क्याें नहीं हुई ? हिन्दुओं के मन में ऐसा प्रश्न उपस्थित होता है !
  • मदरसों तथा चर्च में महिलाओं का शोषण होता है, देश तथा विदेश में इसके असंख्य उदाहरण दिखाई देते हैं एवं दे रहे हैं, ऐसी स्थिति में इस संदर्भ में कोई भी निरपेक्षतावादी नेता कभी मुंह नहीं खोलता, यह ध्यान में लें !
  • देहली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को देश के तीर्थक्षेत्रों तथा मंदिरों में नि:शुल्क दर्शन के लिए योजना चलाई जा रही है । इसलिए क्या केजरीवाल को इटालिया का वक्तव्य मान्य है ? यदि नहीं, तो वे उन पर कब कार्यवाही करेंगे, वे यह बताएं !