राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश एवं महाराष्ट्र में ‘सर तन से जुदा’ के नारे !

‘मिलाद-उन-नबी’ के समय धर्मांध मुसलमानों का हुडदंग !

(सर तन से जुदा अर्थात धड से सिर अलग करना)
(‘मिलाद-उन-नबी’ अर्थात मुहम्मद पैगंबर का जन्मोत्सव)

मुसलमानाें का धार्मिक महोत्सव

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – ‘मिलाद-उन-नबी’ नामक मुसलमानाें के धार्मिक महोत्सव के दिन अर्थात ९ अक्टूबर को देश के विविध भागों में ‘सर तन से जुदा’ के नारे दिए गए । इनमें राजस्थान के जोधपुर एवं उदयपुर, उत्तर प्रदेश के अमेठी एवं आजमगढ, गुजरात के ऊना, इसके साथ ही मध्य प्रदेश के खंडवा एवं महाराष्ट्र के अमरावती का समावेश है । हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों ने इसके विरोध में तीव्र निषेध व्यक्त किया है । पुलिस ने इसके विरोध में कार्रवाई आरंभ की है ।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के आजमगढ में ‘मिलाद-उन-नबी’ के समय निकाली गई फेरी (जुलूस) में ‘सर तन से जुदा’ की घोषणा दी गईं । शहर के पुरानी कोतवाली क्षेत्र में यह घटना हुई । इस अवसर पर ‘अल्लाह हू अकबर’ की घोषणा भी दी गईं । इसका वीडियो भारी मात्रा में सामाजिक माध्यमों से प्रसारित हो रहा है । इस घटना के विरोध में पुलिस ने ३ अल्पवयीन लडकों को नियंत्रण (हिरासत) में लिया है । पुलिस का कहना है कि अन्य आरोपियों की भी पहचान हुई है ।

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के खंडवा में भी ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी का वीडियो प्रसारित हो रहा है । इस अवसर पर सडकों पर हरे झंडे लहाराए गए । स्थानीय प्रसारमाध्यमों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पुलिस ने नारेबाजी करनेवाले ४ युवकों को ९ अक्टूबर की रात बंदी बनाया । इस कार्रवाई का विरोध करने के लए असंख्य मुसलमान महिलाओं ने पुलिस थाने के सामने धरना आंदोलन आरंभ किया । इस समय शहर का काजी (मुसलमान पंथ के शास्त्रानुसार निर्णय देनेवाला न्यायाधीश) भी सम्मिलित हुआ । आंदोलनकर्ताओं के दबाव के कारण पुलिस को मध्यरात्रि में चारों आरोपियों को छोडना पडा । इस आंदोलन का वीडियो सर्वत्र प्रसारित हुआ है । इस घटनाक्रम पर राज्य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा, “अपराध प्रविष्ट हुआ है और उस अनुसार अन्वेषण शुरू हुआ है ।’’

गुजरात

गुजरात के ऊना में हुए मोर्चे के समय ‘सर तन से जुदा’ के नारे लगाते हुए कुछ अवयस्क (नाबालिग) लडके भी वीडियो में दिखाई दे रहे हैं । धर्मांध मुसलमान यहां पुलिस थाने के सामने से जा रहे हैं, ऐसा वीडियो भी सामने आया है ।

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के अमरावती में तो डीजे पर ‘सर तन से जुदा’ का गाना ही लगाया गया था और धर्मांध मुसलमान इस गाने के साथ सुर मिलाते हुए दिखाई दे रहे हैं । यहां भी हरे झंडे हाथ में लिए हुए अनेक अवयस्क लडके दिखाई दे रहे हैं । यहां के भाजपा के राज्यसभा के सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने कहा कि नारेबाजी करनेवाले मुसलमान ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ से संबंधित हैं ।

इसी प्रकार उत्तर प्रदेश के अमेठी एवं राजस्थान के जोधपुर और उदयपुर में भी ‘सर तन से जुदा’ के नारे दिए गए । इस प्रकरण में पुलिस ने अपराध प्रविष्ट किया है ।

संपादकीय भूमिका

  • हिन्दुओं के भारत को वर्ष २०४७ तक इस्लामी राष्ट्र घोषित करने का स्वप्न साकारने की हार्दिक इच्छा रखनेवाले ‘पी.एफ.आई.’ के विरुद्ध भले ही कठोर कार्यवाही की हो; परंतु जब तक उसके समर्थकाें पर कार्रवाई नहीं होती, तब तक हिन्दुओं के प्राणों पर बना संकट दूर नहीं होगा ! हिन्दुओं की रक्षा होने हेतु हिन्दू राष्ट्र की स्थापना ही एकमात्र मार्ग है, यह भली-भांति समझ लें ।
  • भारत मुसलमानाें के लिए असुरक्षित है, ऐसी रट लगानेवाले धर्मनिरपेक्षतावादियों को यह घटना दिखाई नहीं देती क्या ? कट्टरपंथी बहुसंख्यकाें के कथित आक्रमणाें के कारण ‘घबराए भारतीय मुसलमान’ क्या कभी इस प्रकार दुस्साहस करेंगे ?